पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:मास्क और डिस्टेंसिंग का पालन नहीं, 5 दिनों में 24 नए पॉजिटिव केस मिले, एक्टिव मरीजों की संख्या 39 पहुंची

संगरूर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

संगरूर में अब तक 4526 कोरोना के पॉजिटिव केस मिल चुके हैं, जिसमें 206 लोगों की जान भी जा चुकी है। वैक्सीन आने के बावजूद जिले में कोरोना मरीजों का मिलना लगातार जारी है। हालांकि दिसंबर से मरीजों की संख्या में कमी आई है परंतु एम्स डायरेक्टर ने कोरोना के नए स्ट्रेन का पंजाब में पहुंचने की चेतावनी के बाद सेहत विभाग की चिंता बढ़ गई है लेकिन लोग अभी भी लापरवाही नहीं छोड़ रहे हैं। जिले की वर्तमान स्थिति पर गौर की जाए तो पिछले 5 दिनों में जिले में 24 पॉजिटिव केस मिल चुके है। ऐसे में जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 39 तक पहुंच गई है जोकि फरवरी माह की सबसे अधिक संख्या है।

तीन दिनों में ही 14 मरीज सामने आ चुके है। सोमवार को एक साथ 9 मरीज पॉजिटिव मिले थे। यह भी फरवरी माह में सबसे अधिक पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा है। फरवरी माह के हर दिन पॉजिटिव मरीज सामने आ रहा है। 23 दिनों में दो पॉजिटिव मरीजों की मौत भी हो चुकी है। फरवरी माह का अब तक का समय कोरोना के बढऩे का संकेत दे रहा है। लेकिन लोगों की लापरवाही लगातार बढ़ रही है। जिले की अधिकतर आबादी कोरोना को हल्के में लेने लगी है नतीजन चेहरे से मास्क गायब हो चुके है और सोशल डिस्टेंसिंग कहीं नजर नहीं आती है।

सब्जी मंडी, सिविल अस्पताल समेत तमाम भीड़भाड़ वाले स्थानों पर लोग बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की प्रवाह किए बगैर नजर आ रहे हैं। जबकि दूसरी तरफ कोरोना के नए स्ट्रेन की दस्तक को देखते हुए पंजाब सरकार की ओर से दोबारा लॉकडाउन के संकेतों के बाद जिला सेहत विभाग की ओर से भी कमर कस ली गई है। जिसके बाद से सेहत विभाग दोबारा से लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग की अपील में जुट गया है। कोरोना से अब तक जिले में 206 लोगों की मौत हो चुकी है।

मंगलवार को 4 मरीजों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव- जिले में मंगलवार को 4 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसमें 1 लौंगोवाल, 1 मूनक, 1 कोहरियां और 1 अमरगढ़ में पाया गया है। वर्तमान समय में सबसे अधिक शेरपुर और फतेहगढ़ पंजगराईयां ब्लॉक में 6-6 मरीज पॉजिटिव है। सुनाम ऐसा ब्लॉक है जहां कोई भी मरीज पॉजिटिव नहीं है।

अब तक 3885 लोगों को लगी वैक्सीन
कोविशील्ड टीकाकरण मुहिम के दौरान मंगलवार को सिविल अस्पताल में एसएसपी विवेकशील सोनी व अन्य पुलिस अधिकारियों ने वैक्सीन लगवाई गई। सिविल सर्जन डॉ. अंजना गुप्ता ने बताया कि मंगलवार को 226 व्यक्तियों को टीके लगाए गए। अब तक वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या 3885 हो गई है।

जिले में 2,38,574 लोगों का हो चुका है टेस्ट
जिले में रोजाना 800 से 900 तक कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए जा रहे हैं। अब तक 2,38,574 लोगों का टेस्ट हो चुका है, जिसमें 4526 लोग पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। 2,34,048 लोग निगेटिव आ चुके हैं। 4281 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। सिविल सर्जन अंजना गुप्ता ने कहा कि लक्षण दिखने पर टेस्ट करवाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें