पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कृषि कानूनों का विरोध:मेघराज नागरी का 10 दिन बाद भी अंतिम संस्कार नहीं

संगरूर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • संघर्ष के 18वें दिन संगरूर की किसान यूनियनों ने जियो एक्सचेंज के सामने किया प्रदर्शन

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का जिलेभर में प्रदर्शन पिछले 18 दिनों से जारी है। किसान दिन-रात रेलवे ट्रैक, टोल प्लाजा, रिलायंस पेट्रोल पंप व भाजपा नेताओं के घरों के समक्ष डटे हुए हैं। रविवार को संगरूर में किसान संगठनों ने रोष मार्च कर बरनाला रोड स्थित जियो की एक्सचेंज के समक्ष रोष प्रदर्शन किया गया।

चेतावनी दी गई कि यदि जियो एक्सचेंज को खोला गया तो कड़ा संघर्ष किया जाएगा। वहीं धरने में मरने वाले किसान मेघराज नागरी के परिवार को मुआवजा व नौकरी न देने के रोष में भाकियू ने 10वें दिन भी किसान का अंतिम संस्कार नहीं होने दिया।

बरनाला } चीमा गांव में राजनीतिक नेताओं के लिए नो-एंट्री का बोर्ड लगाया

बरनाला|नेता जी आप हमारे गांव में दाखिल होने की कोशिश मत करना, अगर आए तो अपनी इज्जत के आप खुद जिम्मेदार होंगे। गांव चीमा में लोगों ने यह नारे लगाए और राजनेताओं की गांव में नो-एंट्री के बोर्ड सभी बाहरी रास्तों पर टांग दिए। भारतीय किसान यूनियन एकता डकौंदा की अगुवाई में गांव में बैठक की गई और उसके बाद सर्वसम्मति से यह मत पास किया गया।

लोगों का कहना है कि केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए कृषि बिल के खिलाफ जब तक किसान संगठन अपना संघर्ष वापस नहीं लेते तब तक यह सर्वसम्मति से पास किए गए आदेश जारी रहेंगे। गांव के लोगों ने एलान किया कि भाजपा, कांग्रेस, अकाली दल, आम आदमी पार्टी सहित तमाम पार्टियों पर लोगों का यह फरमान लागू होगा। उन्होंने कहा कि किसान अब सड़कों और रेलवे ट्रैक आदि पर बैठकर अपनी लड़ाई लड़ रहे हैं। लेकिन राजनीतिक पार्टियां अपनी रोटियां सेक रही हैं।

कहा-किसी भी नेता ने गांव में घुसने की कोशिश की तो घेर लिया जाएगा

किसान नेता गुरमीत सिंह, हरदेव सिंह और हरपाल कौर चीमा ने कहा कि राजनीतिक नेता किसानों के संघर्ष को कम करने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चीमा गांव में किसी भी राजनीतिक नेता को प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस संबंध में गांव में फ्लैक्स भी लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि अगर किसी भी राजनीतिक नेता ने गांव में घुसने की कोशिश की तो उन्हें घेर लिया जाएगा। लोगों के आक्रोश के चलते वह अपनी इज्जत का खुद जिम्मेदार होंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें