पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आदेश:10 करोड़ के निवेश पर अब जिलास्तर पर मिलेगी एनओसी : डीसी

संगरूर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नई इंडस्ट्री स्थापित करने के लिए बोरवेल लगाने की इजाजत दे सरकार : घनश्याम कांसल

संगरूर डिस्ट्रिक्ट इंडस्ट्रियल चैंबर की कार्यकारिणी कमेटी की बैठक जिला प्रधान घनश्याम कांसल व चेयरमैन डॉ. एआर शर्मा की अगुआई में हुई। जिसमें डीसी रामवीर ने मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत की। इस दौरान डीसी रामवीर ने चैंबर का आभार व्यक्त करते कहा कि कोविड-19 के संकट में उद्योगपतियों ने सबसे ज्यादा सहयोग दिया है।

उन्होंने कहा कि दस करोड़ रुपए तक के निवेश (इंडस्ट्री) पर अब जिलास्तर पर ही एनओसी दी जाएगी। नए उद्योग स्थापित करने में किसी तरह की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। संगरूर के उद्योगपतियों की कड़ी मेहनत का अंदाजा इस तथ्य से लगाया जा सकता है कि पटियाला जिले के मुकाबले संगरूर डेढ़ गुणा ज्यादा राजस्व दे रहा है और उद्योगपतियों की मदद से इस राजस्व को दो गुणा करने का प्रयास रहेगा। खेती क्षेत्र में भी संगरूर अग्रणी जिला है।

चैंबर के जिला प्रधान घनश्याम कांसल ने उद्योगपतियों की समस्याओं को उठाते कहा कि नए उद्योग लगाने के लिए राज्य सरकार द्वारा बोरवैल पर लगाई पाबंदी हटाई जाए। सेंट्रल ग्राउंड वाटर बोर्ड का गठन करने की नोटिफिकेशन जारी की जाए। संगरूर जिला को ब्लैक जोन से बाहर निकाला जाए। इंडस्ट्री पर बिजली के फिक्स चार्ज को समाप्त किया जाए और बैंक ब्याज में कटौती की जाए। चेयरमैन डॉ. एआर शर्मा ने कहा कि 2009 के बाद स्थापित हुई इंडस्ट्री के सीएलयू अदा करने के लिए चैंबर के सभी सदस्य सहमत हैं, लेकिन सरकार इस इंडस्ट्री के कंस्ट्रक्शन नक्शे में किसी तरह के बदलाव की शर्त नहीं रखे।

बगैर शर्त के सीएलयू पारित होने से सरकार को भारी राजस्व प्राप्त होगा। चैंबर के कोषाध्यक्ष एमपी सिंह ने मंच संचालन किया। बैठक में जिले के सभी ब्लाक पदाधिकारियों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर पेट्रन वीपी सिंह, विजय गुप्ता, बलविंदर जिंदल, दीपक जिंदल, गौरव मघान, लक्की गोयल, भारत भूषण गर्ग, वितेश गर्ग, भीम सैन गर्ग, सतवंत सिंह, संजय गोयल, रणधीर हुंजन, स्वर्णजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें