पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डोर-टू-डोर जागरूकता अभियान:अब 88981-00004 पर कॉल करते ही मिलेगी मरीजों को एंबुलेंस, कैबिनेट मंत्री विजयइंदर सिंगला ने की कोरोना एंबुलेंस सेवा शुरू

संगरूर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कैबिनेट मंत्री विजयइंदर सिंगला ने की कोरोना एंबुलेंस सेवा व डोर-टू-डोर जागरूकता अभियान की शुरूआत

अब कोरोना मरीजों को एंबुलेंस के लिए दर-दर भटकना नहीं पड़ेगा और न ही एंबुलेंस के अभाव में किसी की जान जाएगी। एंबुलेंस सेवा आपातकाल के समय में लोगों की सेवा और सहायता करने का काम करेगी।

एंबुलेंस सेवा हेल्पलाइन नंबर पर एक फोन करने से मुहैया होगी। इमरजेंसी में लोग 88981-00004 पर फोन कर एंबुलेंस की सुविधा ले सकेंगे। एंबुलेंस सेवा के तहत दो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर वाले वाहन भी चलाए जाएंगे। रविवार को कैबिनेट मंत्री विजयइंदर सिंगला ने कोविड एंबुलेंस सेवा और घर-घर कोविड के खिलाफ जागरूकता मुहिम की शुरूआत की। जिम्मेदार संगरूर अभियान के तहत एक वालंटियरों की टीम गठित की गई है। जोकि घर घर जाकर लोगों को कोरोना के बारे में जागरूक कर शिक्षित करने का काम करेगी। लोगों को कोरोना से जुड़े भ्रम से दूर किया जाएगा। वालंटियर कोरोना से बचने के लिए रोकथाम के उपायों के साथ साथ उन्हें जिम्मेदार किट भी बांटेगे। जिसमें मास्क, सैनिटाइजर, हैंड वॉश व सामान्य दवाइयां शामिल की गई है।

मंत्री ने करीब दो सप्ताह पहले जिम्मेदार संगरूर मुहिम की शुरूआत कर हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया था। अब तक इस हेल्पलाइन पर करीब 200 लोगों को सहायता मुहैया करवाई गई है। इस हैल्पलाइन नंबर पर एंबुलेंस के साथ साथ लोग अस्पताल में बिस्तर की उपलब्धता, ऑक्सीजन सिलेंडर, कंसंट्रेटर सहित जरूरी डॉक्टरी और आम सहायता संबंधी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। मंत्री सिंगला का कहना है कि पंजाब सरकार इस कोरोना महामारी से लोगों को बचाने का पूरा प्रयास कर रही है। सरकार इस प्रयास में काफी हद तक कामयाब हुई है।

कोरोना संबंधी लोगों का भ्रम दूर करने के लिए आस्क द कोविड एक्सपर्ट सीरीज शुरू

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में गलत सूचनाएं लोगों को भ्रमित कर रही है। जिस कारण लोग अस्पताल में जाने व कोरोना टेस्ट करवाने से डर रहे है। लोगों को इस स्थिति से उभारने के लिए कैबिनेट मंत्री सिंगला की ओर से एक वीडियो सीरिज की शुरूआत भी की गई है। आस्क द कोविड एक्सपर्ट सीरिज सोशल मीडिया पर प्रचारित की जाएगी। कैबिनेट मंत्री विजयइंदर सिंगला और डॉक्टर आपस में लोगों की गलत फहमियों पर संवाद करेंगे। जहां जनता के सवालों का माहिर डॉक्टर तथ्यों सहित जवाब देंगे।

खबरें और भी हैं...