पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जांची व्यवस्था:सफाई प्रबंधों पर अफसरों को लगाई फटकार, वैक्सीनेशन पर दिखे संतुष्ट

संगरूर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डिवीजनल कमिश्नर पटियाला चन्द्र गेंद ने सिविल अस्पताल की एमरजेंसी और कोविड केयर वार्डों में सेहत सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने सेहत अधिकारियों को एक माह में सिविल अस्पताल में सुधार को यकीनी बनाने की हिदायत दी ताकि अस्पताल कोरोना की तीसरे लहर से निपटने के लिए तैयार हो सके। इस दौरान उन्होंने सफाई के बुरे प्रबंधों को लेकर अधिकारियों को फटकार भी लगाई। उन्होंने सिविल सर्जन को सरकार के निर्देशों अनुसार अस्पताल के बुनियादी ढांचे को यकीनी बनाने की हिदायत दी। डिवीजनल कमिश्नर ने अस्पताल में स्थित ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट, नशा मुक्ति केन्द्र व सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का भी दौरा किया।

जहां उन्होंने अधिकारियों को इन प्लांटों के 24 घंटे संचालन को यकीनी बनाने के निर्देश दिए। ओट क्लीनिक संबंधी कहा कि यह क्लीनिक नशों के आदी लोगों के लिए वरदान साबित हुए हैं। उन्होंने कोरोना टीकाकरण की समीक्षा करते जिले में 20 हजार डोज की रोजाना उपलब्धता पर संतुष्टि जाहिर की।

उन्होंने मॉडल खेल के मैदानों का निर्माण, गांवों में पौधे लगाने, घर घर रोजगार व कारोबार मिशन, शिक्षा योजनाओं समेत अन्य प्रोजेक्टों का भी जायजा लिया। डीसी रामवीर ने डिवीजन कमिश्नर को अवगत करवाया कि जिला प्रशासन द्वारा जिले में संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए पहले ही उचित प्रबंध किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि समूह प्रोजेक्ट निर्धारित समय पर मुकम्मल किए जाएंगे। इस मौके पर एडीसी (जनरल) अनमोल सिंह धालीवाल, एडीसी (विकास) रजिंदर सिंह बत्रा, एडीसी(शहरी विकास) ईशा सिंघल, सहायक कमिशनर चन्नप्रीत सिंह, एसडीएम अमरिंदर सिंह टिवाना, सिविल सर्जन डॉ अंजना गुप्ता उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...