पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चुनाव:सुनाम नगर कौंसिल के प्रधान बने निशान टोनी,3 अप्रैल को भास्कर ने निशान सिंह टोनी और कोमल कांसल को प्रधान पद का बताया था दावेदार

संगरूर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सुनाम नगर कौंसिल के प्रधान पद के लिए प्रबल दावेदारों में से निशान सिंह टोनी को वीरवार सभी पार्षदों ने सर्वसम्मति से प्रधान चुन लिया है जबकि कोमल कांसल सर्वसम्मति से सीनियर उपप्रधान और गुरतेज सिंह उप प्रधान चुने गए हैं। खास बात यह है कि दैनिक भास्कर की ओर से 3 अप्रैल को निशान सिंह टोनी और कोमल कांसल को प्रधानगी पद के लिए प्रबल दावेदार बताया गया था। दोनों उम्मीदवारों में ही एक प्रधान तो दूसरा सीनियर उपप्रधान चुना गया है। यदि शहर के सभी 23 वार्डों की बात की जाए तो कांग्रेस की ओर से 19 वार्ड पर कब्जा किया जा सकता है।

जबकि चार अन्य के हिस्से गए थे। इनमें से 2 पार्षद पहले ही कांग्रेस को अपना समर्थन दे चुके हैं। वीरवार को हुए चुनाव में शहर के विकास को लेकर सभी 23 पार्षद एकमत नजर आए। चुनाव के बाद समर्थकों की ओर से चुने गए उम्मीदवारों को बधाई देने का तांता लग गया। समर्थकों की ओर से हार पहना कर नवनिर्वाचित उम्मीदवारों का स्वागत किया गया।

कांग्रेस ने हमेशा हर वर्ग का सम्मान किया : दामन बाजवा

कांग्रेस पार्टी की ओर से तीनों अहम पदों में से कंबोज बिरादरी से संबंधित बीसी वर्ग से प्रधान और एससी वर्ग से उपप्रधान चुन कर पिछड़ी श्रेणियों को खुश करने का प्रयास किया गया है। साथ ही सीनियर उपप्रधान का प्रधान अग्रवाल समाज से संबंधित जरनल वर्ग को देकर सभी वर्गों के साथ होने का प्रमाण भी दिया है। हलका इंचार्ज दामन बाजवा का कहना है कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा हर वर्ग का सम्मान किया है। शहर में बिना पक्षपात के विकास होगा।

सभी 23 पार्षदों ने दिया अपना समर्थन

वीरवार को प्रधान समेत अन्य पदों के चुनाव के लिए शहर के सभी निर्वाचित 23 पार्षदों की बैठक एसडीएम मनजीत कौर की अगुवाई में हुई। बैठक में एसडीएम की ओर से सभी पार्षदों को शपथ दिलाई गई जिसके बाद प्रधानगी पद के चुनाव की प्रक्रिया को शुरू किया गया। इस दौरान पार्षद गुरतेज सिंह निक्का ने निशान सिंह टोनी का नाम प्रधानगी के लिए पेश किया।

जिसका पार्षद हरपाल सिंह की ओर से समर्थन किया गया। जिसके बाद सभी पार्षदों ने अपना समर्थन दिया और निशान सिंह टोनी को प्रधान चुन लिया गया। इसी तरह सीनियर उपप्रधान के लिए पार्षद दीपिका गोयल की ओर से कोमल कांसल और उपप्रधान के लिए पार्षद सन्नी कांसल ने गुरतेज सिंह का नाम पेश किया। जिनका सभी ने समर्थन किया और कोमल कांसल सीनियर उपप्रधान और गुरतेज सिंह उपप्रधान चुन लिए गए। प्रक्रिया पर सभी हस्ताक्षर के बाद बैठक को समाप्त कर दी गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें