पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुशियां दी लोहड़ी:लोहड़ी की पूर्व संध्या पर बरनाला में चार बेटियों की गूंजीं किलकारियां, सिविल प्रशासन ने गिफ्ट दिए

चेतन शर्मा/रविंदर शर्मा | बरनाला11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लोहड़ी के पूर्व संध्या पर सिविल अस्पताल बरनाला में अस्पताल प्रशासन की तरफ से बेटियों की लोहड़ी मनाई गई। 12 जनवरी को सिविल अस्पताल बरनाला के जच्चा-बच्चा वार्ड में चार बेटियों ने जन्म लिया। सेहत विभाग की टीम ने सभी बेटियों को शुभकामनाएं दी और उनके अच्छे भविष्य की कामना की। इसके साथ ही सेहत विभाग की तरफ से बेटियों की लोहड़ी मनाई गई और बेटियों को कंबल व ड्रेस भेंट की गई। सिविल सर्जन डॉ. हरिन्द्रजीत सिंह ने कहा कि लड़कियां हर क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। यह उनकी परवरिश और शिक्षा के माध्यम से ही संभव है।

उन्होंने कहा कि बेटे और बेटी में फर्क समझने वाले लोग तंग दायरे की सोच वाले होते हैं। जिला परिवार कल्याण अधिकारी डाॅ. लखबीर कौर ने बताया कि पीएनडीटी अधिनियम को सुनिश्चित करने के लिए, जिला बरनाला में स्कैन केंद्रों पर नियमित और अघोषित जांच की जाती है, ताकि कोई केंद्र अधिनियम का उल्लंघन न करें। स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. ईशा गुप्ता ने लड़कियों के संतुलित आहार और उनकी स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में बताया। एसएमओ डॉ. ज्योति कौशल ने कहा कि सभी को अपनी लड़कियों को भी अच्छी शिक्षा दिलानी चाहिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser