पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लोहड़ी:एक-दूसरे को मूंगफली और रेवड़ी बांटी, भंगड़ा डाल मचाया धमाल

संगरूर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लोहड़ी का पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया। हालांकि किसानी आंदोलन के चलते किसानों ने लोहड़ी पर कृषि कानून की कॉपियां फूंक कर लोहड़ी पर केन्द्र सरकार के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया है परंतु शहर के गली- मोहल्लों में लोगों की ओर से लोहड़ी जलाकर श्रद्धापूर्वक माथा टेक मूंगफली व रेवड़ी का प्रसाद बांटा गया। दिन भर शहर के लोगों ने लोहड़ी को लेकर बाजारों में खूब खरीदारी की जिस कारण मिठाई, मूंगफली, रेबडी- गजक आदि की दुकानों पर भारी भीड़ नजर आई। शाम ढलते ही गली- मोहल्लों से संगीत और ढोल की थाप सुनाई देनी लगी। शहर के मुहल मुबारक, प्रेम बस्ती, सुंदर बस्ती, प्रताप नगर, अग्रवाल स्ट्रीट, सेखूपुरा बस्ती, गुरु नानक कालोनी, थलेस बाग, गुरु तेग बहादुर नगर, मैगजीन मोहल्ला, कैप्टन कर्म सिंह नगर, मान कालोनी आदि में लोगों ने लोहड़ी जलाकर पर्व का आनंद माना।

इस दौरान कई स्थानों पर कई घरों ने सांझी लोहड़ी जलाई और डीजे पर धमाल मचाई। जिले के डीसी रामवीर और एसएसपी विवेकशील सोनी की ओर से भी जिले के लोगों को लोहड़ी के पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं दी गई है। डीसी रामवीर ने कहा है कि लोहड़ी पर्व आपसी प्रेम और एकता का प्रतीक रहा है। सदियों से पंजाब में लोहड़ी का पर्व एकजुटता से मनाया जाता रहा है। लोगों को एकता को बरकरार रख त्योहारों को मिलजुल कर मनाया जाना चाहिए। एसएसपी विवेकशील सोनी का कहना है कि लोगों को आपराधिक गतिविधियों से दूर रहकर आपसी मेल को बढ़ाना चाहिए।

सिविल अस्पताल में नवजात लड़कियों को किया सम्मानित
सेहत विभाग की ओर से अस्पताल में नवजन्मी बच्चियों को सम्मानित करने के लिए अस्पताल में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सिविल सर्जन डॉ अंजना गुप्ता ने कहा कि यदि लड़कियों को लड़कों से कम नहीं आकना चाहिए क्योंकि लड़कियां किसी भी क्षेत्र में लड़कों से कम नहीं हैं। लड़कियों को शिक्षा देकर उनके आत्म सम्मान को बढ़ाएं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser