पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:प्रदर्शनी में 520 किस्मों के फूल लेकर पहुंचे लोग

संगरूर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डिप्टी कमिशनर रिहायश में फूलों की प्रदर्शनी का किया गया। जिसमें सजावटी बूटे, कैक्टस, बोन शाही समेत 520 किस्मों के फूल लेकर 10 स्कूल छात्रों, 12 नर्सरियों और 13 फूलों की खेती करने वाले किसानों समेत आम लोगों ने हिस्सा लिया। इस दौरान डीसी रामवीर ने कहा कि आम लोगों व स्कूल aछात्रों को अपने आस पास को सुंदर बनाने और फूलों की महक की तरह प्यार का संदेश लेकर अच्छे रास्ते पर चलने के मकसद से यह प्रदर्शनी लगाई गई। उन्होंने कहा कोविड के समय फूलों का महत्व काफी ज्यादा रहा है क्योंकि लोग कोरोना वायरस के कारण घरों में रहे थे।

उन्होंने कहा लोग घरों में फूल लगाकर उनकी संभाल करके अपना समय अच्छा व्यतीत कर सकते है। उन्होंने बताया प्रदर्शनी के जरिए भागीदारों को शुद्ध हवा पैदा करने वाले फूलों को घरों में उचित स्थानों पर लगाने और उनकी संभाल के बारे में जानकारी दी जा रही है। उन्होंने कहा जिले के कई गांवों में किसान फूलों की खेती करके मुनाफा कमा रहे है। जिससे दूसरे किसानों को भी प्रेरणा लेकर बागबानी विभाग से जुड़ना चाहिए।

उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी का एक मकसद बच्चों को कुदरत के साथ जोडना भी है। उन्होंने कहा विभिन्न स्कूलों के छात्रों को आमंत्रण दिया गया है कि वह फूलों के बारे में अधिक से अधिक जानकारी हासिल करके वातावरण में संभाल में अपना योगदान डाल सके। इस दौरान डीसी रामवीर, जिला रैड क्रास सोसायटी की चेयरपर्सन जसप्रीत कौर की ओर से प्रदर्शनी में शिरकत करने वाले छात्रों व लोगों को सम्मानित किया गया। मौके पर एडीसी अनमोल सिंह धालीवाल, एसडीएम यशपाल शर्मा, एसडीएम भवानीगढ़ डॉ कर्मजीत सिंह, एसडीएम धूरी लतीफ अहमद, एसडीएम दिड़बा सिमरप्रीत कौर, डिप्टी डायरेक्टर बागनी करनैल सिंह, सहायक डायरेक्टर बागबानी हरदीप सिंह आैर अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें