पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना वायरस:कंटेनमेंट जोन से मुक्ति के लिए सड़क पर उतरे सरहंदी गेट के लोग, 2 दिनों के लॉकडाउन के बाद आज खुलेगा मालेरकोटला

संगरूर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संगरूर में 2 और व्यक्ति पाॅजिटिव मिले, मरीजों की संख्या 499 पर पहुंची, एक्टिव केस 180
  • हालात ठीक न हुए तो मालेरकोटला में प्रशासन फिर से लगा सकता है लॉकडाउन
  • लोगों का आरोप- आधे इलाके को तो खोल दिया, बाकी अब भी सील, एसएचओ बोले- बाकी इलाके सीलमुक्त करना एसएमओ के जिम्मे

अनलॉक-2 में नई गाइडलाइंस की छूट का अभी मालेरकोटला को लाभ नहीं मिलेगा, क्योंकि मालेरकोटला में कोरोना की हालत को गंभीर देखते हुए जिला मजिस्ट्रेट की ओर से वीरवार आज एक दिन छूट के बाद दोबारा से लॉकडाउन की तैयारी है। जिला मजिस्ट्रेट रामवीर के अनुसार वीरवार को मालेरकोटला के हालात को चेक किया जाएगा।

जरूरत पड़ी तो दोबारा से लॉकडाउन किया जा सकता है। फिलहाल दो दिन के बाद आज पूरा दिन मालेरकोटला खुला रहेगा। यदि हालात ठीक नहीं हुए तो शुक्रवार से रविवार तक दोबारा लॉकडाउन हो सकता है।

उधर, शहर के सरहंदी गेट को कंटेनमेंट जोन से आजाद करवाने के लिए लोग सड़कों पर उतर आए। लोगों का आरोप है कि प्रशासन ने कुछ हिस्से को खोल दिया है परंतु कुछ हिस्सा अभी कंटेनमेंट जोन होने के कारण सील कर रखा है, जिससे लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो गया है।

अनलॉक- 2 के पहले दिन कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव नहीं आया है। मंगलवार देर रात सेहत विभाग को 2 ओर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की सूचना मिली है।

ऐसे में जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 499 पर पहुंच गई है जिसमें 180 मरीज एक्टिव है। जिले में लगातार मरीजों की संख्या बढ़नेे से प्रशासन भी गंभीर नजर आ रहा है।

ऐसे में डीसी रामवीर की ओर से जिले के लोगों को अधिक से अधिक सावधानी बरतने की अपील की गई है। 

मालेरकोटला में लॉकडाउन का अच्छा रिस्पांस मिला : जिला मजिस्ट्रेट

जिला मजिस्ट्रेट रामवीर का कहना है कि मालेरकोटला में लॉकडाउन का अच्छा रिस्पांस मिला। इस दौरान कम केस आए। ऐसे में मालेरकोटला के हालात देखने के बाद दोबारा लॉकडाउन पर विचार किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि सेहत माहिरों के अनुसार जुलाई और अगस्त कोरोना के पीक का समय है। टेस्टों की स्पीड भी बढ़ाकर साढ़े 400 तक कर दी गई है। ऐसे में मरीज भी अधिक सामने आएंगे।  

उन्होंने साफ किया है कि मालेरकोटला में होम क्वारेंटाइन की आज्ञा नहीं दी जा सकती ।

प्रदर्शनकारियों को समझाने मौके पर पहुंचे एसएचओ

कंटेनमेंट जोन से आजाद होने की मांग को लेकर सरहंदी गेट के अंदरूनी इलाके के लोग पुलिस बैरियर पर एकत्रित हो गए।

मौके पर पहुंचे थाना सिटी-2 एसएचओ दीपइंदरपाल सिंह जेजी ने कहा कि कंटेनमेंट घोषित के आधे हिस्से को सेहत विभाग के निर्देशों पर ही खोला है। बाकी के बारे में फैसला एसएमओ को करना है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें