पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदर्शन:शिक्षामंत्री निवास के समक्ष प्रदर्शन करने पहुंचे छात्रों को पुलिस ने रोका

संगरूर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
संगरूर में शिक्षामंत्री निवास के पास प्रदर्शन करते छात्र व (दाएं) बैरिगेट लगाकर छात्रों को रोकने के लिए खड़ी पुलिस।
  • 10वीं ओपन कक्षा का नतीजा घोषित करने की मांग

10वीं ओपन का नतीजा घोषित करने की मांग को लेकर छात्रों ने मंगलवार को तीसरी बार शिक्षामंत्री विजय इंदर सिंगला निवास के समक्ष प्रदर्शन किया। हालांकि पंजाब भर से जुटे छात्र शिक्षामंत्री निवास के समक्ष जाना चाहते थे, परंतु बड़े स्तर पर तैनात पुलिस बल ने छात्रों को आगे बढ़ने से रोक दिया। छात्रों को रोकने के लिए बैरिगेट के आगे पुलिस फोर्स की तीन दीवार खड़ी की गई थी।

छात्रों का आरोप है कि सरकार ओपन का नतीजा घोषित न करके नौजवान छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है। छात्र नेता जगसीर सिंह, अमरिंदर सिंह व गगनदीप सिंह ने कहा कि पंजाब भर में 31 हजार छात्रों ने 6 हजार से लेकर 15 हजार तक की फीस भर 10वीं की ओपन परीक्षा दी थी। उनका पंजाबी ए का पेपर भी हो गया था, परंतु लॉकडाउन के कारण परीक्षा पूरी नहीं हो सकी।

सभी छात्रों की असेसमेंट फाइलें भी भेजी जा चुकी हैं। पंजाब में कई परीक्षाओं के नतीजे ऐसे ही घोषित किए गए हैं, परंतु ओपन 10वीं का नतीजा घोषित नहीं किया जा रहा है, जिस कारण छात्रों का भविष्य दांव पर लग रहा है। छात्र फौज की भर्ती में भी भाग नहीं ले सके हैं। नतीजा घोषित करने की मांग को लेकर वह 14 और 21 अगस्त को शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला निवास के समक्ष पहले भी प्रदर्शन कर चुके हैं, परंतु झूठे आश्वासन के सिवाए उन्हें कुछ भी हासिल नहीं हुआ है। पंजाब सरकार व शिक्षा विभाग को छात्रों के भविष्य की कोई चिंता नहीं है। फीस के नाम पर सरकार उनसे करोड़ों रुपए बसूल चुकी है।

उन्होंने अपील की कि जैसे देश के दूसरे राज्य ने अधूरे पेपरों के नतीजे घोषित कर सभी छात्रों को पास किया है ऐसे ही पंजाब सरकार भी नौजवानों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए जल्द नतीजा घोषित करे। ताकि छात्रों का एक वर्ष खराब होने से बचाया जा सके। इस दौरान मौके पर मौजूद नायब तहसीलदार केके मित्तल ने छात्रों से मांग पत्र प्राप्त कर सरकार को भेजने का आश्वासन दिलाया तो छात्रों ने एक घंटे बाद प्रदर्शन समाप्त कर दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें