पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जागरूकता:गांव बचाओ-पंजाब बचाओ संस्था ने बहादरपुर पंचायत को किया जागरूक

संगरूर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अध्यादेश के विरुद्ध ग्राम सभा में प्रस्ताव पारित करने का फैसला

गांव बचाओ-पंजाब बचाओ संस्था की ओर से गांव बहादरपुर में केन्द्र सरकार के खेतीबाड़ी अध्यादेश और बिजली संशोधन बिल-2020 के खिलाफ ग्राम सभा में प्रस्ताव डालने के लिए पंचायती नुमाइंदों को जागरूक किया गया। इस दौरान संस्था के प्रतिनिधि डॉ. एएस मान और करनैल सिंह जखेपल ने कहा कि केंद्र सरकार खेतीबाड़ी से संबंधित तीन अध्यादेश और बिजली संशोधन बिल-2020 पास करके राज्य सरकारों के संविधानिक हक खत्म करने के रास्ते पर चल पड़ी है।

उन्होंने कहा कि खेतीबाड़ी अध्यादेश किसानी को तबाही की तरफ ले जाएंगे और किसान खुदकुशियों के रास्ते अपनाएंगे। बिजली संशोधन बिल 2020 के तहत किसान व मजदूरों को मिलती सबसिडी खत्म करके पहले ही संकट से जूझ रहे लोगों की परेशानी में बढ़ौतरी की जा रही है।

उन्होंने कहा कि खेतीबाड़ी अध्यादेश और बिजली संशोधन बिल 2020 को रोकने के लिए ग्राम सभा में प्रस्ताव डलवाने का फैसला लिया गया है। उन्होंने मांग की कि किसान मजदूरों का पूरा कर्ज माफ किया जाए। खेतीबाड़ी अध्यादेश और बिजली संशोधन बिल रद्द किए जाएं और मनरेगा के तहत 100 दिन का रोजगार दिया जाए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें