पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चोरों ने एक ही रात में 5 दुकानों के शटर:सिटी थाने से महज 50 मीटर की दूरी पर भी टूटा शटर, 1 लाख नकदी व कैमरे चोरी

संगरूर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में सुनामी गेट पर 500 मीटर के दायरे में चोरों ने एक ही रात में 5 दुकानों को निशाना बनाया है। एक दुकान तो सिटी पुलिस स्टेशन से महज 50 मीटर की दूरी पर स्थित है। चारों ने सभी दुकानों के फ्रंट शटरों को उखाड़ कर चोरी की। चारों की संख्या 4 से 5 बताई जा रही है। हैरत की इस बात की है कि घटना को सुबह 4 से 5 बजे के बीच अंजाम दिया गया है।

ऐसे समय में शहर के लोग सैर करने निकल पड़ते हैं, परंतु शहर की पुलिस नींद में नजर आ रही है। चोरी के कारण व्यापारियों और दुकानदारों में रोष है। उधर, पुलिस ने मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर कर खानापूर्ति कर दी है। सिटी पुलिस स्टेशन के पास स्थित गोपाल हैंडलूम के मालिक गौरव कथूरिया ने पुलिस को बताया है कि प्रतिदिन की तरह मंगलवार रात साढ़े 8 बजे वह दुकान बंद कर घर चले गए थे।

वह सुबह 9 बजे दुकान खोलते हैं परंतु बुधवार सुबह करीब 5:15 बजे एक व्यक्ति ने पिता को फोन करके बताया कि उनकी दुकान का शटर टूटा हुआ है। वह पिता के साथ दुकान पर गए। उन्होंने दुकान पर पहुंच कर देखा कि दुकान का शटर लोहे की राड से तोड़ कर उखाड़ा गया है।

अंदर जाकर देखा तो दुकान से करीब 90 हजार रुपए और सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर गायब थी। उन्होंने अपने स्तर पर मामले की जांच शुरू कि तो आसपास लगे कैमरों से पता चला कि सुबह 4 और 5 बजे के बीच स्विफ्ट कार में सवार 4-5 अज्ञात व्यक्तियों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है।

दो दुकानों का बचाव, नकदी और सामान चोरी होने से बचा
चोरों ने पंजाब फैशन की दुकान का शटर तोड़ा। हैप्पी गार्मेंट्स का शटर तोड़ दुकान
से 7 हजार नकदी, डीवीआर और बाहर लगा सीसीटीवी कैमरा चोरी कर लिया। सुनामी गेट पर ही स्थित बेदी गार्मेंट्स और बांसल जलेबी की दुकान का शटर भी
तोड़ा गया है। परंतु अंदर से कोई नुकसान नहीं हुआ है।

26 फरवरी की रात भी संगरूर में 3 और भवानीगढ़ में 4 दुकानों में हुई थी चोरी
26 फरवरी की रात भी चोर सिटी पुलिस स्टेशन से 100 मीटर दूर पटियाला गेट में एक ही रात में तीन दुकानों के शटर तोड़ हाथ साफ कर गए थे। उसी रात संगरूर के भवानीगढ़ में भी चोरों ने चार दुकानों
को अपना निशाना बनाया था।

पुलिस अधिकारी ने कहा-चौकीदार रखने चाहिए
डीएसपी सतपाल शर्मा का कहना है कि एक घंटे के बीच घटनाओं को अंजाम दिया गया है। कुछ दुकानों के सेंटर लॉक लगे थे, जिसे चोर नहीं तोड़ पाए हैं। दुकानदारों को सेंटर लॉक लगाने चाहिए और बाजार में चौकीदार रखने चाहिए। इस सबंधी व्यापारियों से जल्द ही बैठक करेंगे। घटना संबंधी पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जल्द आरोपियों को काबू किया जाएगा। पुलिस दुकानों के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाली रही है। जल्द ही आरोपियों की पहचान कर ली जाएगी।

व्यापारियों और दुकानदारों ने कहा- बाजारों में तैनात की जाए पुलिस
व्यापार मंडल के प्रधान जसविंदर सिंह प्रिंस का कहना है कि रात के समय में चोरी की घटनाओं को सुना था परंतु दिन निकलते समय चोर एक साथ 5 दुकानों के शटर उखाड़ गए है। बावजूद पुलिस की नींद नहीं खुली है। शहर में पीसीआर को लगाया गया है परंतु कहीं पुलिस की बाइक नजर नहीं आती है। कोरोना काल में चारों बाजारों में पुलिस को तैनात किया गया था अब भी पुलिस को उसी तरह पहरा देना चाहिए ताकि घटनाओं को रोका जा सके। व्यापार मंडल के प्रधान जसविंदर सिंह प्रिंस ने पुलिस अधिकारियों
से मांग की कि बाजारों में रात के समय पुलिस कमियों की ड्यूटी लगाई जाए। ताकि दुकानों में
चोरी न हो।

खबरें और भी हैं...