पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रोष:कच्चे अध्यापकों पर लाठीचार्ज के विरोध में अध्यापकों ने जिलेभर में किए प्रदर्शन

संगरूर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गवर्नमेंट टीचर यूनियन के सदस्यों और पदाधिकारियों ने सरकार के खिलाफ जताया रोष

गवर्नमेंट टीचर यूनियन की ओर से चंडीगढ़ में कच्चे अध्यापकों पर पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज के रोष में काले बिल्ले लगाकर प्रदर्शन किया गया। इस मौके यूनियन के राज्य प्रधान सुखविंदर सिंह चाहल, कुलदीप सिंह दौडका, जिला प्रधान देवी दियाल, महासचिव सतवंत सिंह आलमपुर, सरबजीत पुनावाल व करनैल मूनक ने कहा कि चंडीगढ़ में शांतमयी प्रदर्शन कर रहे कच्चे अध्यापकों पर पुलिस की ओर से लाठीचार्ज किया गया। जिस कारण काफी कच्चे अध्यापकों के गंभीर चोट लगी।

उन्होंने कहा कि कच्चे अध्यापक 20 साल शिक्षा विभाग को देने के बावजूद नामात्र वेतन पर काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने कच्चे अध्यापकों को वायदा किया था कि पहली कैबिनेट बैठक में रेगुलर कर दिया जाएगा। परंतु रेगुलर करने की बजाए पोस्टें खत्म की जा रही है।

उन्होंने मांग की कि बेरोजगारों पर अत्याचार करना बंद किया जाए और उनके लिए कच्चे रोजगार का प्रबंध किया जाए। वहीं डेमोक्रेटिक टीचर फ्रंट की अगुवाई में ब्लाक भवानीगढ़ के अध्यापकों की ओर से काले बिल्ले लगाकर कच्चे अध्यापकों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में रोष प्रदर्शन किया गया। फ्रंट के नेता रघुवीर ने सरकार से मांग की कि कच्चे अध्यापकों को पक्का किया जाए।

खबरें और भी हैं...