पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुस्सा:प्रदर्शन में हाथ जोड़कर बुजुर्ग बोलीं, गांव की बेटी वापस करो

संगरूर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 3 घंटे तक संगरूर-लुधियाना और संगरूर-बरनाला मार्ग रहा ठप
  • गांव के ही ठेकेदार पर लड़की को अगवा कर दुष्कर्म करने का आरोप
  • 12 दिनों से लापता नाबालिगा का पता नहीं लगा सकी पुलिस, सैकड़ों लोगों ने रोका हाइवे

12 दिनों से गांव कनोई की लापता नाबालिगा का पता नहीं चलने से गुस्साए गांव के सैकड़ों लोगों ने नेशनल हाइवे पर पड़ते महावीर चौक में धरना देकर यातायात को ठप कर दिया। गांव के लोग पुलिस की ढीली कार्रवाई से खफा थे। आरोप लगाया गया कि गांव के ही शादीशुदा धनाढ़ ठेकेदार ने न सिर्फ नाबालिगा के साथ दुष्कर्म किया, बल्कि लड़की को अवैध ढ़ग से अपने कब्जे में रखा हुआ है।

आरोपी दो दिनों से पुलिस की गिरफ्त में होने के बावजूद पुलिस लड़की का पता लगाने की बजाए आरोपी को फाइव स्टार सुविधाएं मुहैया करवा रही है। गांव की बेटी के लापता होने के मामले के कारण आसपास के कई गांव के सरपंचों ने भी धरने में भाग लिया। मांग की गई कि नाबालिगा का तुरंत पता लगाकर आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। करीब 3 घंटे तक संगरूर-लुधियाना और संगरूर-बरनाला का मार्ग ठप रहा है।

गांव कनोई निवासी नाबालिगा के पिता ने बताया कि उसका एक लड़का और दो लड़कियां हैं। छोटी बेटी कनाड़ा जाना चाहती थी, जिस कारण वह संगरूर में आईलेट्स सैंटर पर पीटीई कर रही थी। वह रोजाना की तरह 29 दिसंबर की सुबह भी अपनी बेटी को संगरूर के आईलेट्स सैंटर पर छोड़ कर गया था। उसकी बेटी उसके सामने गेट पर अपना आईकार्ड दिखाकर अंदर चली गई थी।

दोपहर बाद जब अपनी बेटी को लेने के लिए गया तो उसकी बेटी बाहर नहीं आई। वह पौने 3 बजे तक सेंटर के बाहर खड़ा रहा। जब उसने पता किया तो उन्हें बताया कि बेटी सेंटर नहीं पहुंची है, परंतु जब पड़ताल की गई तो पता चला कि रघुवीर सिंह सेंटर प्रबंधकों को पारिवारिक मैंबर बताकर लड़की को अपने साथ ले गया।

लड़की को झूठ बताया गया कि उसके पिता का एक्सीडेंट हो गया है, लेकिन लड़की के घर नहीं पहुंचने पर उसने इसकी जानकारी गांव के लोगों को दी। जिसके बाद गांव निवासियों ने लड़की की तलाश शुरू की गई। सीसीटीवी में देखा गया तो रघुवीर सिंह उर्फ काला गांव सारों लड़की को गाड़ी के आगे बिठाकर ले गया है। जहां खेत में बने एक कमरे में लड़की के साथ दुष्कर्म भी किया गया। जिसका खुलासा खेत मालिक के बेटे ने किया है।

पुलिस आरोपी ठेकेदार का दे रही साथ : मुलखा सिंह
गांव के सरपंच मुलखा सिंह ने बताया कि नाबालिगा का पिता मेहनत मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करता है। बेटे ने अपना ट्रैक्टर गांव के ठेकेदार रघवीर सिंह उर्फ काला के पास काम पर लगाया हुआ है। जिस कारण रघवीर सिंह से उनकी अच्छी जान पहचान थी। इस पहचान का ठेकेदार ने नाजायज फायदा उठाकर लड़की को अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म किया है। 12 दिनों बाद भी लड़की को परिवार के हवाले नहीं किया जा रहा है। पुलिस भी आरोपी ठेकेदार का साथ दे रही है, क्योंकि आरोपी ठेकेदार पैसे वाले हैं।

मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, तीसरे को तलाश रही पुलिस : डीएसपी
डीएसपी सतपाल शर्मा का कहना है कि नाबालिगा को लेकर जाने वाले आरोपी रघवीर सिंह और उसके दोस्त गुरिंदर सिंह के विरूद्ध मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जा चुका है। मामले में दुष्कर्म की धारा भी लगा दी गई है। जांच में सामने आया है कि रघवीर सिंह ने बाद में नाबालिग को बस स्टैंड पर छोड़ दिया था, जिसके बाद गांव हरेड़ी का कुलविंदर सिंह उर्फ काला अपने साथ ले गया था जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

मामले में दुष्कर्म की धारा शामिल करने पर धरना हटाया
हाइवे पर रास्ता ठप होते देख नायब तहसीलदार केके मित्तल, डीएसपी सतपाल शर्मा मौके पर पहुंच गए। आरोपी को पकड़ने का आश्वासन दिया गया, परंतु गांव के लोग लड़की को तुरंत वापस करवाने की मांग पर अड़े रहे। इस दौरान सुनाम से कांग्रेस हल्का इंचार्ज दामन बाजवा, हरमन बाजवा, जिला प्रधान राजिन्द्र राजा भी धरने में पहुंचे। दोपहर बाद पुलिस की ओर से मामले में अगवा की धारा के साथ-साथ दुष्कर्म की धारा की बढ़ौतरी कर दी गई, जिसके बाद धरना हटाया गया। डीएसपी सतपाल शर्मा ने बताया कि आरोपी को उसी के आधार पर पुलिस रिमांड पर लिया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser