• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Bathinda
  • Sangrur
  • Today This Head Will Fall Arrogantly... Auspicious Time For Dussehra Worship From 6.26 Am To 10.46 Am, Ravana Dahan Will Happen From 5.30 To 6 Pm

दशहरा आज:आज गिरेगा अहंकार से खड़ा यह सिर... सुबह 6.26 से 10.46 बजे तक दशहरा पूजन का शुभ समय, शाम 5.30 से 6 बजे तक होगा रावण दहन

संगरूर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संगरूर में दशहरा पर्व को लेकर बाजारों में रही पूरा दिन रौनक। - Dainik Bhaskar
संगरूर में दशहरा पर्व को लेकर बाजारों में रही पूरा दिन रौनक।
  • संगरूर में 5 जगह किया जाएगा रावण का दहन, दशहरा मैदान के इर्द-गिर्द रहेंगे विशेष सुरक्षा इंतजाम
  • महाराजा रणजीत सिंह मार्केट में जलेगा 50 फीट ऊंचा रावण

शुक्रवार को जिलेभर में दशहरा पर्व मनाया जा रहा है। इसकी सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं। शास्त्रों के अनुसार शुक्रवार सुबह 6.26 से 10:46 तक दशहरा पूजन का शुभ समय है। शाम 4.33 से 6 बजे तक रावण दहण किया जा सकता है। पंडित कपिल जोशी के अनुसार दशहरा पर्व पर कोई भी काम शुरू किया जा सकता है।

इस दिन बही-खाते शुरू करना शुभ माना जाता है। शहर में श्री रामलीला कमेटी बग्गीखाना की ओर से सरकारी रणबीर कॉलेज में शाम 6 बजे रावण, मेघनाद और कुंभकर्ण का दहन किया जाएगा। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री विजय इन्दर सिंगला मुख्य मेहमान होंगे।

वहीं, कृषि कानूनों के विरोध में दशहरे पर प्रधानमंत्री समेत भाजपा मंत्रियों के पुतलों को आग लगाने के कार्यक्रम को स्थगित कर भाकियू की ओर से 16 अक्टूबर को रणबीर कॉलेज में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत भाजपा नेताओं के पुतले जलाए जाएंगे।

प्रबंधक कमेटियों ने की अपील-कोरोना गाइडलाइंस करें फॉलो

पुरुषार्थी रामलीला प्रबंधक कमेटी की ओर से पटियाला गेट पर 5.30 बजे रावण दहन होगा। यहां प्रसिद्ध उद्योगपति एआर शर्मा मुख्यातिथि होंगे। श्री रामलीला शेखूपुरा वेलफेयर कमेटी की ओर से महाराजा रणजीत मार्केट में शाम 6 बजे रावण, मेघनाद और कुंभकर्ण दहन होगा। यहां भी कैबिनेट मंत्री विजय इन्दर सिंगला मुख्य मेहमान होंगे।

नौजवान क्लब सुंदर बस्ती संगरूर की ओर से सुंदर बस्ती में शाम 6 बजे रावण दहन किया जाएगा। श्री रामलीला वेलफेयर कमेटी की ओर से उभावाल रोड पर शाम 6 बजे रावण दहण होगा। प्रबंधक कमेटियों की ओर से लोगों को कोरोना गाइडलाइन की पालना किए जाने की अपील की गई है। पिछले साल कोरोना के चलते इतनी भीड़ नहीं जुटी थी लेकिन इस बार लोगों में त्योहार को लेकर भारी उत्साह है।

रावण दहन पर भीड़ जुटने की उम्मीद सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता प्रबंध : एसएसपी

कोरोनाकाल के चलते पिछले साल शहर में कहीं भी मेले का आयोजन नहीं किया गया था। प्रबंधक कमेटियों नेे रस्मी तौर पर 8 फीट के रावण का दहन किया था। लोग नहीं बुलाए थे पर इस साल सभी जगह रावण दहन पर भीड़ जुटने की उम्मीद की जा रही है। एसएसपी स्वपन शर्मा ने बताया कि पुलिस दशहरा मेले को लेकर पूरी तरह से अलर्ट है। सुरक्षा के कड़े प्रबंध कर दिए गए हैं। पीसीआर को अलर्ट किया गया है। दशहरा मैदान के इर्द-गिर्द विशेष सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं।

प्रबंधक मेले में सुरक्षा के रखें खास प्रबंध : डीसी
डीसी रामवीर का कहना है कि दशहरा मेले के लिए नियमों के अनुसार ही मंजूरी दी गई है। प्रबंधकों को लोगों की सुरक्षा का खास प्रबंध रखने के आदेश दिए गए हैं। रेलवे क्रॉसिंग, हाईटेंशन तारें, नहरों के किनारे समेत अन्य संवेदनशील स्थानों पर दशहरा मेले की परमिशन नहीं दी गई है। उन्होंने कहा कि लोग मास्क पहन कर ही घरों से निकलें और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ख्याल रखें।

खबरें और भी हैं...