पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:भर्ती पदों में बढ़ोतरी कराने के लिए बेरोजगार अध्यापकों और हेल्थ वर्करों ने की भूख हड़ताल

संगरूरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भर्ती में आयु सीमा बढ़ाने और भर्ती पदों में बढ़ोतरी करने की मांग को लेकर टैट पास बेरोजगार बीएड अध्यापक यूनियन और बेरोजगार मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर यूनियन की ओर से कैबिनेट मंत्री विजय इन्दर सिंगला की कोठी के समक्ष एक दिवसीय भूख हड़ताल की गई। इस दौरान यूनियनों के नेता त्रिलोचन नागरा, सुखविंदर सिंह ढिल्लवां, जरनैल बहादरपुर, नाहर सिंह, कुलवंत लौंगोवाल, रणबीर सिंह, जसविंदर शाहपुर, हाकम जलूर ने कहा कि सभी शैक्षणिक योग्यताएं पूरी करने के बावजूद नौकरी की प्रतीक्षा करते हुए हजारों उम्मीदवार नौकरी के लिए निर्धारित आयु सीमा गुजार चुके है।

जिसकी जिम्मेवार पंजाब सरकार है। जो नौजवानों को रोजगार मुहैया करवाने में नाकामयाब रही है। पंजाब सरकार द्वारा सेहत विभाग में मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर की 200(मेल), 600 फीमेल पदों और शिक्षा विभाग में मास्टर कार्ड के कुल 3282 पदों की भर्ती निकाली गई है। जोकि बेरोजगारों के साथ मजाक है।

क्योंकि पंजाब में बेरोजगारों की संख्या पंजाब सरकार के निकाले गए पदों की संख्या से कई गुणा ज्यादा है। उन्होंने मांग की कि भर्ती के लिए आयु सीमा 37 साल से बढ़ाकर 42 वर्ष की जाए। दोनों विभागों के भर्ती पदों में बढ़ौतरी की जाए। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि बेरोजगारों की मांगो को सरकार न हल न किया तो संघर्ष को तेज किया जाएगा। मौके पर सतनाम बच्छूआना, कुलदीप बुढलाडा, निक्का सिंह, दिलबाग मंडवी आदि उपस्थित थे।

लंबे समय से लटक रही मांगों के रोष में बिजली कर्मचारियों ने मैनेजमेंट के खिलाफ दिया धरना

ज्वाइंट फोरम के आह्वान पर बिजली मुलाजिमों की ओर से 33 केवी ग्रिड पर बिजली मैनेजमेंट के खिलाफ धरना दिया गया। इस मौके भगवान सिंह, रणजीत सिंह, जोगिंदर सिंह, सोम सिंह, गुरचरण सिंह, नवीन कुमार, गुरजेत सिंह, लखविंदर सिंह व अजय कुमार ने कहा कि बिजली मुलाजिम पिछले लंबे समय से लटक रही मांगो को लागू करवाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, परंतु विभाग की मैनेजमेंट बार बार मुलाजिमों के साथ वायदा करके अपने वायदे से मुकर रही है।

जिस कारण मुलाजिमों में मैनेजमेंट के प्रति रोष पाया जा रहा है। उन्होंने मांग की कि सहायक लाइनमैनों का प्रबोशन पीरियड खत्म किया जाए। ठेके के आधार पर भर्ती किए मुलाजिमों को पक्का किया जाए। पे बैंड लागू किया जाए। 23 साल का स्केल बिना शर्त लागू किया जाए। मौके पर जरनैल सिंह, अमनदीप सिंह आदि उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें