पोह में लगी सावन सी झड़ी:संगरूर में 15.6 एमएम बारिश से कई जगह जलभराव, आज भी होगी बरसात

संगरूर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले भर में पिछले तीन दिन से बारिश का दौर जारी है। पोह में सावन सी झड़ी का एहसास हो रहा है। पिछले दो दिन की तरह शुक्रवार को दिन की शुरुआत बारिश के साथ हुई। सुबह 5 बजे ही बरसात शुरू हो गई। जोकि साढ़े 8 बजे तक जारी रही। कभी धीमी तो कभी तेज बरसात के कारण शहर के कई क्षेत्रों में जलभराव हो गया।

इस कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बरसात के कारण न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री गिरावट आई है। शुक्रवार को दिन का अधिकतम तापमान 18 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रहा। हालांकि दोपहर को धूप निकलने के कारण लोगों को ठंड से कुछ राहत मिली। बरसात के कारण पिछले तीन दिन से बाजारों में रौनक काफी कम दिखाई दे रही है। लोग बाहर निकलने की बजाय घर में रहने को पहल दे रहे हैं। इस कारण व्यापारी भी काफी मायूस नजर आ रहे हैं।

सुनाम में 7.9, मालेरकोटला 7, लहरा 6.8, धूरी 5.6 और मूनक में 5.2 एमएम बारिश

शुक्रवार को सबसे अधिक बारिश संगरूर में दर्ज की गई। संगरूर में 15.6, सुनाम में 7.9, मालेरकोटला 7, लहरा 6.8, धूरी 5.6 व मूनक में 5.2 एमएम बारिश दर्ज हुई है। पिछले दो दिन में ही संगरूर में 37 एमएम बरसात हो चुकी है। हालांकि अभी तक की बारिश फसल के लिए नुकसानदेह नहीं है।

परंतु यदि ज्यादा बारिश होती है तो यह सब्जियों के लिए नुकसान देह हो सकती है। मौसम विभाग की माने तो इस पूरा सप्ताह ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना है। तीन दिन तक कहीं हल्की व कहीं तेज बारिश के आसार है। आज न्यूनतम तापमान 11 डिग्री व अधिकतम तापमान 16 डिग्री तक बना रहेगा।

जबकि सोमवार को न्यूनतम तापमान 2 डिग्री तक और गिर जाएगा। एेसा मौसम वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते पूरे पंजाब में बना हुआ है। तेज हवाएं चलने के कारण ठंग में इजाफा होगा। हालांकि, कई जगह धुंध लोगों के लिए परेशानी का कारण बन सकती है।

खबरें और भी हैं...