पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आदेश:पॉजिटिव आने पर मरीज को गांव से बाहर नहीं जाने देंगे, यहीं रखेंगे एकांतवास में

मालेरकोटला/बरनाला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी के इलाज काे लेकर संगरूर-बरनाला जिले के लोगाें का सरकारी सेहत सुविधाओं पर से विश्वास उठता जा रहा है नतीजन जिले के लोग कोरोना सैंपलिंग के विरोध पर उतर आए हैं।

मालेरकोटला के कस्बा भराल में ग्राम सभा गांव के लोगों और पंचायत ने इसका फैसला गांव के ग्रामसभा कर एलान किया है कि गांव के लोग अपने स्तर पर लक्षण आने वाले मरीजों की देखरेख करेंगे। वीरवार को गांव के लोगों का बड़ा इकट्ठ गांव की अनाज मंडी में किया गया था।

इस मौके पर सरपंच सतपाल सिंह ढिल्लों का कहना है कि उन्हें सैंपल देने में कोई समस्या नहीं है परंतु प्रशासन पॉजिटिव आने वाले मरीज को गांव में आइसोलेट करे। वह आइसोलेट के लिए सरकार के सभी नियमों का पालन करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि लोगों में डर है कि पॉजिटिव मरीजों को अस्पतालों में ले जाकर मारा जा रहा है। इस कारण गांव के लोगों ने फैसला किया है कि गांव के मरीजों को गांव के बाहर नहीं जाने दिया जाएगा। इधर, तपा के नजदीकी जिले के गांव ढिलवां की पंचायत ने मता पास किया है कि अगर गांव में कोई सैंपलिंग करनी है तो उसके लिए पंचायत की सहमति लेनी होगी। अगर कोई पॉजिटिव आता है तो उसका एकांतवास गांव में ही बनाया जाएगा। गांव के किसी व्यक्ति को बाहर ले जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

अगर सेहत विभाग व जिला प्रशासन गांवों की पंचायत की जानकारी के बाहर कोई कार्रवाई करता है तो उसका पूर्ण विरोध किया जाएगा। इसी तरह से गांव गंगोहर के किसान नेताओं ने फेसबुक पर स्टेट्स डाला है कि अगर कोई सैंपलिंग करने गांव में आया तो उसका पूर्ण तौर पर विरोध किया जाएगा। गांव ढिलवा के सरपंच राजविंदर कौर, मेंबर सुखविंदर सिंह व किसान नेताओं के दस्तखत के साथ मता पास किया गया।

सरकारी फैसले के विरूद्ध गए तो होगा एक्शन : एसडीएम एसडीएम मालेरकोटला विक्रमजीत पांथे का कहना है कि लोगों की सैंपलिग करने का फैसला पंजाब सरकार का है। यदि कोई पंचायत पंजाब सरकार के फैसले को मानने से इंकार करती है तो उस पंचायत के विरूद्ध सख्त एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पॉजिटिव आने पर नियम इजाजत देंगे तो होम आइसोलेशन भी किया जाएगा। यदि अस्पताल की जरूरत पड़ी तो अस्पताल में भर्ती किया जाएगा। विरोध करने वालों पर कार्रवाई होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें