पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महासम्मेलन:चट्ठा ननहेड़ा में किसान महासम्मेलन, कृषि कानूनों को बताया फांसी का फंदा

सुनामएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भारतीय किसान यूनियन एकता सिद्धूपुर ने करवाया ‘मिट्टी दे पुत्त’ महासम्मेलन, पम्मा बाई सहित कई कलाकार पहुंचे

कृषि कानूनों के विरोध में गांव चट्ठा ननहेड़ा के स्टेडियम में भाकियू एकता सिद्धूपुर की ओर से ‘मिट्टी दे पुत्त’ महासम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें संयुक्त किसान मोर्चा के सीनियर नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल समेत सैकड़ों किसानों ने भाग लिया। यूनियन के जिला प्रधान सुरजीत सिंह और जिला महासचिव रण सिंह चट्ठा की अगुवाई में हुए इस महासम्मेलन में पंजाबी कलाकार कर्मजीत अनमोल, हरफ चीमा, पम्मी बाई, हरिंदर संधू, सोनिया मान, अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी खुशी दुगां, अंतरराष्ट्रीय पहलवान गोलू चीमा समेत पंजाब भर से गणमान्य लोगों ने भाग लिया।

महासम्मेलन को संबोधित करते हुए जगजीत डल्लेवाल और राष्ट्रीय किसान महासंघ की कोर कमेटी के सदस्य अभिमन्यु कोहाड़ ने कहा कि कृषि कानून किसानों के लिए फांसी का फंदा है। यह कानून अकेले किसानों के लिए नहीं बल्कि प्रत्येक वर्ग के लिए नुकसानदायक हैं। भाजपा सरकार इन कानूनों के जरिए अपने चहेते उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाना चाहती है। युवा किसान नेताओं की ओर से लक्खा सिधाना को किसानी आंदोलन में शामिल किए जाने की मांग उठाई गई। जिस पर जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा कि लक्खा सिधाना उनके बीच से ही है। ऐसे फैसले संयुक्त मोर्चे की बैठक में ही लिए जा सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें