पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पल्स पोलियो:5 साल तक के बच्चों को पोलियोरोधी बूंदें अवश्य पिलाएं, 14 हजार बच्चों को पिलाई जाएगी ड्राप्स

तपा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुपरविजन और वैक्सीनेटर्स की ट्रेनिंग व मीटिंग के दौरान ड्यूटियां लगाई

तपा में 31 जनवरी को 5 साल तक के करीब 14 हजार बच्चों को पल्स पोलियो बूंदें पिलाने का निश्चय किया गया है। एसएमओ डॉ. जसवीर सिंह औलख ने बताया कि सिविल सर्जन बरनाला डॉक्टर हरिंदरजीत सिंह के दिशा निर्देश में सेहत ब्लॉक तपा के अधीन पल्स पोलियो मुहिम के अंतर्गत पोलियो से बचाव के लिए बच्चे के जन्म से 5 साल तक के करीब 14 हजार बच्चों को पल्स पोलियो की बूंदें पिलाने का निश्चय किया है।

जिसके लिए तैयारियों को मुकम्मल कर लिया गया है। उन्होंने बताया इसकी सुपरविजन और वैक्सीनेटर्स की ट्रेनिंग व मीटिंग के दौरान सभी को उनकी ड्यूटियां बांट दी गई है। ताकि कोई भी 5 साल तक की उम्र का बच्चा पोलियो पल्स बूंद पीने से वंचित न रह जाए।

उन्होंने बताया पहले दिन रविवार को अलग-अलग क्षेत्रों में बूथ लगाकर पोलियो पल्स की बूंदें पिलाई जाएंगी और अगले दिन घर घर जाकर स्लम एरिया में जाकर पल्स पोलियो बूंदों को पिलाया जाएगी। उन्होंने बताया तपा शहर में 9 बूथ और 2 ट्रांजिट टीमें कार्य करेंगी। इसके अलावा आशा वर्कर, आंगनवाड़ी वर्कर, समाजसेवी संस्थाओं का सहयोग लिया जा रहा है। इस मौके पर नोडल अफसर डॉक्टर सतिंदर सिंह, गौतम ऋषि, अमित कुमार, सुनीता रानी, बिक्रमजीत सिंह के अलावा उनकी पूरी टीम मौजूद रही।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें