नियुक्ति की मांग:‘शिक्षा विभाग में रिक्त पड़े पदों को भरे सरकार’

कोटकपूरा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गवर्नमेंट स्कूल टीचर यूनियन जिला फरीदकोट ने शिक्षा विभाग के प्रशासनिक व शिक्षक स्तर की विभिन्न असामियों पर सरकार का ध्यान आकर्षित करते हुए इन पर उपयुक्त व्यक्तियों की नियुक्ति की मांग की हैं। स्कूल टीचर यूनियन के अध्यक्ष शिंदरपाल सिंह ढिल्लों, वरिष्ठ उपाध्यक्ष कुलदीप सिंह सहदेव और प्रांतीय सलाहकार प्रेम चावला ने बताया कि फरीदकोट जिले में जिला शिक्षा अधिकारी (सेकेंडरी शिक्षा) की आसामी गत 31 मार्च को जिला शिक्षा अधिकारी सत्त पाल के सेवा निवृत्त होने के बाद से खाली पड़ी है।

अब जिला शिक्षा अधिकारी एलिमेंटरी शिक्षा शिव राज कपूर की एलिमेंटरी के साथ साथ सेकेंडरी शिक्षा के जिला अधिकारी का प्रभार संभाल रहे हैं। इस के कार्यालय स्टाफ में भी शिक्षा अधिकारी सीनियर सेकेंडरी कार्यालय में सुपरिंटेंडेंट की 2 असामियां,जिला शिक्षा अधिकारी एलिमेंट्री शिक्षा, सरकारी बरजिन्दरा कालेज फरीदकोट, पंडित चेतन देव सरकारी बीएड कालेज फरीदकोट, जिला शिक्षा और प्रशिक्षण संस्था फरीदकोट और शहीद भगत सिंह सरकारी कालेज कोटकपूरा में भी सुपरिटेंडेंट की एक- एक आसामी स्वीकृत है। जबकि जिले के इन संस्थानों में सभी छह सुपरिंटेंडेंट असामियां पिछले कई वर्ष से खाली पड़ीं ।

इसी के कारण कार्यालय का कार्य भी प्रभावित हो रहा है। जिले के 43 सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में से 11 स्कूलों में प्रिंसिपल की आसामी रिक्त पड़ी हैं। बाकी के स्कूलों के प्रिंसिपल दो या दो से अधिक स्कूलों का प्रभार संभाल समय निकाल रहे हैं। अध्यापक नेताओं ने स्कूली शिक्षा की मौजूदा स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस से खाली पड़ीं असामियों पर नियुक्ति की मांग की है।

खबरें और भी हैं...