डल्लेवाल ने एनएच टी पॉइंट पर शुरू किया मरणव्रत:किसानों की लंबित मांगें न माने जाने और सीएम के दिए बयान के रोष में उठाया कदम

फरीदकोट2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मरणव्रत पर बैठे भारतीय किसान यूनियन सिधुपुर के प्रांतीय अध्यक्ष जगजीत सिंह डल्लेवाल तथा (दाएं) फरीदकोट के नजदीक नेशनल हाइवे पर चल रहा किसानों का प्रदर्शन। - Dainik Bhaskar
मरणव्रत पर बैठे भारतीय किसान यूनियन सिधुपुर के प्रांतीय अध्यक्ष जगजीत सिंह डल्लेवाल तथा (दाएं) फरीदकोट के नजदीक नेशनल हाइवे पर चल रहा किसानों का प्रदर्शन।

संयुक्त किसान मोर्चा गैरराजनीतिक के फैसले अनुसार किसानों की लंबित पड़ी मांगों को लेकर फरीदकोट में नेशनल हाइवे टी पॉइंट पर लगाया जा रहा धरना चौथे दिन भी जारी रहा। इस दौरान अभी तक किसानों की मांगें न माने जाने और गत दिनों मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा दिए बयान के रोष के तौर पर भारतीय किसान यूनियन सिधुपुर के प्रांतीय अध्यक्ष जगजीत सिंह डल्लेवाल ने प्रदर्शन स्थल पर मरणव्रत शुरू कर दिया। धरने के चौथे दिन धरनास्थल पर किसान अपनी-अपनी ट्रालियां लेकर पहुंचे।

वहीं, जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा कि एक साल पहले आज ही के दिन केंद्र सरकार ने तीन कृषि कानून रद्द किए थे और साथ ही किसानों की अन्य मांगें मानने का आश्वासन भी दिया था, लेकिन आज एक साल होने के बाद भी वे मांगें पूरी नहीं की गईं। उन्होंने कहा कि अब पंजाब की आप सरकार भी उसी रास्ते पर चल पड़ी है और मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जो पिछले दिनों बयान दिया है वह बहुत ही शर्मनाक है।

उन्होंने कहा कि जो मांगें सरकार ने मान ली थीं, वह सरकार की ओर से अब तक भी लागू नहीं की गईं। अगर सरकार आज मानी हुई मांगों की अधिसूचना जारी कर दे तो वह अभी धरना उठा लेंगे। उन्होंने कहा कि आज गैरसियासी संयुक्त किसान मोर्चा की मीटिंग होगी, जिसके बाद धरने की आगे की कार्ययोजना तैयार की जाएगी।

ये रहे मौजूद

इस दौरान सुखदेव सिंह बूड़ागुजर जिला मुक्तसर साहिब, इंद्रजीत सिंह घनिया जिला महासचिव, निर्मल सिंह, गुरदित्ता सिंह जिला वित्त सचिव, राजिंदर सिंह ब्लॉक अध्यक्ष सादिक, सुखचरण सिंह ब्लॉक अध्यक्ष गोलेवाला, चरणजीत सिंह ब्लॉक अध्यक्ष फरीदकोट, मेजर सिंह ब्लॉक अध्यक्ष बजाखाना, शिंदरपाल सिंह ब्लॉक अध्यक्ष जैतो, सुखमंदर सिंह ब्लॉक अध्यक्ष कोटकपुरा आदि नेता मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...