धूमधाम से मनाया त्योहार:स्कूलों में बच्चों ने गीत पेश कर देशभक्ति के रंग घोले

अबोहर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अबोहर के एंजल्स वर्ल्ड स्कूल में विद्यार्थियों के साथ डायरेक्टर सर्बजीत पोपली। - Dainik Bhaskar
अबोहर के एंजल्स वर्ल्ड स्कूल में विद्यार्थियों के साथ डायरेक्टर सर्बजीत पोपली।

एंजल्स वर्ल्ड प्ले वे कॉन्वेंट स्कूल में गणतंत्र दिवस पर विभिन्न देशभक्ति से ओत-प्रोत गतिविधयों व प्रतियोगिताओं का आयोजन किया, जिसमें बच्चों ने शानदार प्रस्तुतियां देकर समा बांध दिया। पूरे स्कूल प्रांगण को केसरी, सफेद व हरे रंग के गुब्बारों व दुपट्टों व लड़कियों से सजाया गया। प्री-नर्सरी व नर्सरी कक्षा के बच्चों के लिए देश-भक्तों की वेशभूषा (फैंसी ड्रैस) की प्रतियोगिता करवाई।

जिसके अंतर्गत नन्हें-मुन्हें बच्चे झांसी की रानी, भारत-माता, तांत्या टोपे, मंगल पांडे, जवाहर लाल नेहरू, महात्मा गांधी, भगत सिंह, राजगुरू, सुखदेव सिंह, सुभाष चंद्र बोस, चंद्रशेखर आजाद, लाला लाजपत राय व सैनिकों की वेशभूषा पहने स्कूल पहुंचे। एलकेजी के बच्चों ने देश-भक्तों को श्रद्धांजलि अर्पित की। यूकेजी के नन्हें बच्चों ने ग्रुप सांग के माध्यम से देश व देश के वीरों व सरहद के पहरेदारों को प्रणाम किया।

प्रथम कक्षा के बच्चों ने भारत देश के विभिन्न राज्यों की वेशभूषा में देश की एकजुटता को दर्शाता ग्रुप डांस प्रस्तुत किया। द्वितीय कक्षा के बच्चों के लिए क्विज प्रतियोगिता, तृतीय कक्षा के बच्चों के लिए भाषण प्रतियोगिता व चतुर्थ कक्षा के बच्चों के लिए निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया। स्कूल डायरेक्टर सर्बजीत पोपली ने कहा कि भारत देश महान देश है।

खबरें और भी हैं...