पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करें:भाकियू एकता उगराहां के समर्थन में टीएसयू ने फूंका सरकार का पुतला

अबोहरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अबोहर में पंजाब सरकार की अर्थी फूंकते टीएसयू के सदस्य। - Dainik Bhaskar
अबोहर में पंजाब सरकार की अर्थी फूंकते टीएसयू के सदस्य।

टेक्नीकल सर्विस यूनियन पंजाब के आह्वान पर भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां के चल रहे संगरूर में पक्के मोर्चे के समर्थन में टेक्नीकल सर्विस यूनियन मंडल अबोहर द्वारा पंजाब सरकार की अर्थी फूंकी।

प्रेस को बयान जारी करते हुए सचिव जरनैल सिंह ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा जो लोगों से वादे करके सरकार बनाई थी, वह वादे पूरे नहीं किए, मुलाजिमों की मांग पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करना, कच्चे मुलाजिम पक्के करने, स्केल का बकाया ऐरियर देना, बकाया डीए की किस्त देना मांगें पूरी नहीं की जा रही।

इसके साथ ही जो किसानों से वादे किए गए थे, वह भी पूरे नहीं किए। जिसके चलते किसान संघर्ष कर रहे हैं और मुख्यमंत्री भगवंत मान की कोठी के आगे भारतीय किसान यूनियन एकता उग्राहां का संगरूर में पक्का मोर्चा लगा है। वीरवार को मंडल अबोहर के दफ्तर के समक्ष पंजाब सरकार की अर्थी फूंककर रोष रैली की गई।

वक्ताओं ने कहा कि गांव भंगाला के किसानों की 1300 एकड़ जमीन बिना पानी के बंजर हो रही है। नहरी विभाग के अधिकारियों द्वारा राजनीतिक दबाव पर उनका बंद किया गया पानी चालू नहीं किया जा रहा।

भारतीय किसान यूनियन एकता उग्राहां ब्लॉक अबोहर करीब ढाई महीनों से पक्का मोर्चा लगाकर संघर्ष कर रहा है। टीएसयू ने उनके संघर्ष का समर्थन करते हुए नहरी पानी बहाल करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...