सेहत विभाग:डेंगू से बचाव के लिए चलाया अभियान

जलालाबाद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में सेहत विभाग की ओर से डेंगू और मलेरिया से बचाव के लिए जागरुकता अभियान शुरू किया गया। सिविल सर्जन फाजिल्का डॉ. तेजवंत सिंह ढिल्लों व जिला महामारी अधिकारी डॉ. सक्षम कंबोज के निर्देश पर पीएचसी जंडवाला भीमेशाह डॉ. अमानत कंबोज व सिविल अस्पताल की सीनियर मेडिकल अधिकारी डॉ. सुमनदीप की अगुवाई में नगर परिषद अध्यक्ष विकासदीप चौधरी से मिलकर डेंगू, मलेरिया अभियान का पोस्टर जारी किया। सेहत विभाग की टीम ने शहर में विभिन्न स्थानों पर जागरुकता बैनर व पोस्टर भी लगाए।

नगर परिषद अध्यक्ष विकासदीप चौधरी ने कहा कि यह दोनों बीमारियां ही मौसमी हैं। मौसम में जहां भी गंदा पानी ठहर जाता है, वहीं मलेरिया का मच्छर पैदा हो जाता है। इस कारण अगर अपने आसपास गंदा पानी खड़ा है, तो उस जगह को या तो मिट्टी के साथ भर दें या फिर पानी निकाल दें। लोगों को हर शुक्रवार को ड्राई डे मनाना चाहिए।

महामारी के दौर में किसी भी तरह के बुखार होने पर तुंरत सरकारी अस्पताल में जाकर अपनी जांच करवानी चाहिए। इस मौके सेहत विभाग की टीम में जसपाल सिंह, तलविन्द्र सिंह, एम.पी.एच. डब्लयू हरदेव सिंह इंस्पेक्टर, सेनेटरी इंस्पेक्टर सुखपाल सिंह, हैल्पर रिंकु कुमार, ब्रीडिंग चैकर सर्बजीत सिंह उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...