आयोजन:लोक अदालत में 1332 केसों का निपटारा

फाजिल्का2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मामलों की सुनवाई करते जज व अथॉरिटी के मौजूद सदस्य। - Dainik Bhaskar
मामलों की सुनवाई करते जज व अथॉरिटी के मौजूद सदस्य।

जिला कानूनी सेवा अथॉरिटी की ओर से चेयरपर्सन कम सेशन जज जतिंदर कौर के नेतृत्व में जिला फाजिल्का, अबोहर और जलालाबाद में नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया गया। लोक अदालत में दोनों पार्टियों की आपसी सहमति से कई मामलों का निपटारा करवाया गया। नेशनल लोक अदालत में जिला फाजिल्का में 11 बैंच लगाए गए, जिसमें 6 बैंच फाजिल्का, 3 बैंच अबोहर और 2 बैंच जलालाबाद के लगाए गए। जतिंदर कौर ने बताया कि नेशनल लोक अदालत में 1332 मामलों का निपटारा किया गया और 22,13,66,867/ रुपए के अवॉर्ड पास किए गए।

सोसायटी के सचिव अमनदीप सिंह ने बताया कि लोक अदालतों से जहां आम लोगों को राहत मिलती है। वहीं, उन लोगों के समय और पैसे की भी बचत होती है। लोक अदालत की ओर से दोनों पार्टियों में आपसी दुश्मनी खत्म हो जाती है और भाईचारा बढ़ता है।

सीनियर सेशन जज ने अबोहर सबडिवीजन की अदालतों का किया निरीक्षण
अबोहर।
जिला फाजिल्का सीनियर सेशन जज जतिंदर कौर ने शनिवार को अबोहर सबडिवीजन की अदालतों का निरीक्षण किया गया। सीनियर न्यायाधीश अनीश गोयल व लखबीर सिंह ने उनका स्वागत किया। बता दें कि सेशन न्यायाधीश जतिंदर कौर ने ज्वाईंनिंग के बाद पहली बार अबोहर की अदालतों का निरीक्षण किया गया। इस मौके पर बार एसोसिएशन के प्रधान अमनदीप धालीवाल, सेक्रेटरी लखविंदर सिंह सिद्धू, कोषाध्यक्ष प्रेम कांटीवाल व ज्वाइंट सेक्रेटरी सुनील मेहरा ने गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया।

खबरें और भी हैं...