मुलाकात:आशा वर्कर व फैसिलिटेटर यूनियन ने मांगों को लेकर सेहतमंत्री को ज्ञापन सौंपा

फाजिल्का6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सेहतमंत्री को मांगपत्र सौंपती हुई आशा वर्कर व फैसिलिटेटर यूनियन। - Dainik Bhaskar
सेहतमंत्री को मांगपत्र सौंपती हुई आशा वर्कर व फैसिलिटेटर यूनियन।

आशा वर्कर व फेसिलिटेटर यूनियन द्वारा अपनी मांगों को लेकर एक ज्ञापन पंजाब के सेहतमंत्री को सौंपा गया। फाजिल्का ब्लॉक अध्यक्ष किरण बाला ने बताया कि प्रांतीय अध्यक्ष किरणदीप कौर पंजोला के दिशा निर्देश पर यूनियन के सदस्यों की तरफ से पंजाब सेहत मंत्री चेतन सिंह जोड़ा माजरा से मुलाकात कर मांगो को लेकर अवगत करवाया। इस दौरान विधानसभा चुनाव के समय किए गए वादों को पूरा करने की मांग उठाई गई।

इस मौके यूनियन के नेताओं ने कहा कि पंजाब में विधानसभा चुनाव के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गारंटी दी थी कि आशा वर्कर और फैसिलिटेटरों का प्रोत्साहित लाभ व वेतन दोगुना किया जाएगा। जिसका कैबिनेट में भी फैसला हो चुका है, इसलिए उन्हें पूरी उम्मीद है कि जल्द ही उनकी मांगों का हल किया जाएगा।

उन्होंने मांग की कि आशा वर्करों व फेसिलिटेटर की प्रोत्साहित राशि व वेतन दोगुना किया जाए, आशा वर्कर व फेसिलिटेटर की प्रस्तुता छुट्टी लागू की जाए, आशा वर्कर व फेसिलिटेटर की सड़क हादसे में मौत होने पर 5 लाख का बीमा स्कीम लागू की जाए, सीएचओ टारगेट बेस की स्कीम को फेसिलिटेटर पर भी लागू किया जाए, सर्विस रूल के अधीन आशा वर्करों को 10 प्रतिशत कोटे में रहते हुए 14 पदों पर नियुक्तियां की जाए।

खबरें और भी हैं...