13वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन:योग्य नागरिकों को वोट बनाने व मतदान के लिए किया जागरूक

फाजिल्का10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विजेताओं को सम्मानित करते डीसी व अन्य अधिकारी। - Dainik Bhaskar
विजेताओं को सम्मानित करते डीसी व अन्य अधिकारी।

13वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के संबंध में एमआर कॉलेज में जिला स्तरीय कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए डिप्टी कमिश्नर एवं जिला चुनाव अधिकारी डॉ. सेनू दुग्गल ने कहा कि प्रत्येक योग्य नागरिक को अपनी वोट अवश्य बनवानी चाहिए और जब चुनाव हों मतदान अवश्य जरूर करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस बार के मतदाता दिवस का थीम है वोट जैसा कुछ नहीं है, वोट अवश्य डालेंगे हम। उन्होंने कहा कि वोटर अब 1 जनवरी, 1 अप्रैल, 1 जुलाई और 1 अक्टूबर को यदि 18 वर्ष की आयु पूरी करते हों मतदान कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि वोट बनवाने के लिए चुनाव आयोग के पोर्टल पर बीएलओ से संपर्क या ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। इससे पहले एसडीएम निकास खीचड़ ने उपस्थिति को मतदाता दिवस के महत्व से अवगत कराया। इस अवसर पर जिला लोक निर्माण विभाग की आइकॉन रेखा ने भी अपनी नृत्य प्रस्तुति दी। इसी तरह जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली लखवीर कौर (सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चक सैदोके) ने भी अपना भाषण दिया।

इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर द्वारा मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण व स्वीप गतिविधियों में अच्छे प्रयास करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रशंसा पत्र भी दिए। उन्होंने फाजिल्का के एसडीएम निकस खीचड़ को जिले के सबसे बढ़िया ईआरओ के लिए सम्मानित किया। सर्वश्रेष्ठ नोडल अधिकारी (शैक्षणिक संस्थान) के तौर पर एमआर कॉलेज के प्रदीप कुमार, सर्वश्रेष्ठ बीएलओ के लिए अमनदीप सिंह, पीडब्ल्यूडी के वोटर कोऑर्डिनेटर के रूप में प्रवीण लता कंबोज और हरचरण सिंह बराड़ को प्रशंसा पत्र प्रदान किए गए।

स्वीप आइकॉन प्रिंसिपल रजिंदर विखोना, इलेक्शन सेल फाजिल्का प्रभारी हरदीप सिंह बराड़, शिक्षा विभाग से विजय कुमार, प्राचार्य बलदेव सिंह, एमआर कॉलेज से राम सिंह और सौरव कामरा को भी स्वीप गतिविधियों में अच्छे प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया। सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चक सेदोकी से लखवीर कौर व सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल झुरर खेड़ा की मन्नत को भी सम्मानित किया गया।

खबरें और भी हैं...