मीटिंग:किसानों को गन्ने की अधिक से अधिक बिजाई करने काे किया प्रोत्साहित

फाजिल्का14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

फाजिल्का सहकारी चीनी मिल के गन्ना विभाग द्वारा गन्नो की पतझड़ की बिजाई अधिक से अधिक करवाने के लिए गांवों में मीटिंगें की जा रही हैं। इसी कड़ी के तहत फाजिल्का के गांव कबूलशाह खुब्बन और शतीरवाला में विभाग द्वारा किसानों के साथ मीटिंग की गई, जिसमें गांव के किसानों ने बड़ी संख्या में हस्सा लिया। इस मौके चीनी मिल के गन्ना विभाग के प्रमुख पृथ्वी राज और हलके के सर्वेक्षक मैन पाल विशेष तौर पर उपस्थित हुए।

गन्ना विभाग मिल्ल के प्रमुख प्रिथी राज द्वारा किसानों को गन्ने की फसल संबंधी तकनीकी जानकारी दी गई और किसानों को अधिक से अधिक क्षेत्रफल में गन्ना लगाने की अपील की गई। इस दौरान किसानों ने केहा कि उनको पता है कि गन्ना एक पक्की और लाभदायक फसल है, इस लिए पहले वह बहुत बड़े क्षेत्रफल में गन्ने की बिजाई करते थे, पंरतू पिछले सालों दौरान गन्ने की अदायगी में बहुत ज्यादा देरी हो जाने कारण मजबूरन उन को नरमे की फसल की तरफ आना पड़ा।

इस साल भारी बरसातों कारण हमारी नरमे की फसल बहुत प्रभावित हुई। इस उपरांत प्रिथी राज ने किसानों को बताया कि पंजाब की मौजूदा सरकार द्वारा गन्ने की फसल की तरफ पूरा ध्यान देते हुए किसानों के गन्नो के पिछले बकाए की अदायगी कर दी गई है और भविष्य में गन्ने की अदायगी समय पर करने का भी भरोसा दिया गया है।

खबरें और भी हैं...