• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Fazilka
  • Minister Brahmashankar Sharma Zimpa Investigated The Canals At Night, Instructed To Stop Illegal Mogha Immediately

किसानों की समस्याएं सुनीं:मंत्री ब्रह्मशंकर शर्मा जिम्पा ने रात में की नहरों की जांच, अवैध मोघे तुरंत बंद करने की हिदायत

फाजिल्का2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रात के समय नहरों की जांच करते मंत्री ब्रह्मशंकर जिंपा। - Dainik Bhaskar
रात के समय नहरों की जांच करते मंत्री ब्रह्मशंकर जिंपा।

पंजाब के जल स्रोत मंत्री ब्रह्मशंकर शर्मा जिम्पा ने शुक्रवार रात नहरों की जांच के बाद जलालाबाद और फाजिल्का क्षेत्र के नहरों की टेलों पर पड़ते किसानों को पूरा पानी मिलने की उम्मीद बनी है। कैबिनेट मंत्री ने कहा है कि नाजायज मोघे या मोघों से तोड़फोड़ किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत दी तुरंत नाजायज मोघे बंद किए जाएं। नहरी पानी की हिस्सेदारों और किसानों तक बराबर बांट यकीनी बनाई जाएगी और नाजायज मोघे लगाकर या मोघे तोड़कर या नाजायज पाइपें लगाकर पानी चोरी करने वालों के खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

वह बीती रात जलालाबाद और फाजिल्का हलके की नहरों का दौरा कर किसानों की नहरी पानी संबंधी समस्याएं सुन रहे थे। उनके साथ जलालाबाद के विधायक जगदीप कम्बोज गोल्डी, फाजिल्का के विधायक नरिंदर पाल सिंह सवना, बल्लूआना के विधायक अमनदीप सिंह गोल्डी मुसाफिर, डिप्टी कमिश्नर डॉ. हिमांशू अग्रवाल, एसएसपी भूपिंदर सिंह सिद्धू भी उपस्थित थे।

कैबिनेट मंत्री ने खुद नहरों में लगे मोघों का मुआयना किया। मौके पर ही अधिकारियों को हिदायत दी कि पानी चोरी करने वाले प्रभावशाली लोगों पर तुरंत कार्रवाई कर ऐसे सभी नाजायज मोघे तुरंत बंद किए जाएं, जिससे टेलों तक पूरा पानी पहुंच सके। उन्होंने गांव खुंड वाला सैणिया, गांव बाहमनी वाला के पास और लाधुका में किसानों की नहरी पानी की मुश्किलें सुनीं। मौके पर अजय राज सिंह, रविन्द्र सिंह अरोड़ा, यादविंदर सिंह मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...