टूर्नामेंट:वेट लिफ्टिंग में रमनदीप, साजन व गुरविन्दर रहे अव्वल

फाजिल्का19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वेट लिफ्टिंग मुकाबलों में भाग लेते हुए खिलाड़ी। - Dainik Bhaskar
वेट लिफ्टिंग मुकाबलों में भाग लेते हुए खिलाड़ी।

पंजाब सरकार खेल विभाग द्वारा और जिला प्रशासन के सहयोग से खेडां वतन पंजाब दीयां 2022 अधीन जिला स्तर टूर्नामेंटों के तीसरे दिन लड़के/ लड़कियों के अंडर-21 के खेल मुकाबले बहुमंतवी खेल स्टेडियम फाजिल्का में करवाए गए। यह खेल मुकाबले विभिन्न खेलें में बहुमंतवी खेल स्टेडियम फाजिल्का, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लालोवाली और नेहरू स्टेडियम बैडमिंटन हाल अबोहर में करवाए जा रहे हैं। जिला खेल अफसर गुरफतेह सिंह बराड़ ने बताया कि हैंडबॉल, और नेटबॉल के खेल मुकाबले 19 से 20 सितंबर तक सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल अबोहर में और किक बाक्सिंग के खेल मुकाबले रेड रोज पब्लिक स्कूल जंडवाला में होंगे।

रविवार के खेल मुकाबलों में गतका गेम में किरनदीप कौर, दीपक माला और नवजोत कौर ने सिंगल लाठी इवेंट में क्रमश पहला, दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया। व्यक्तिगत फ्री लाठी में प्रवीण कौर, नवजोत कौर और अनमोल कौर क्रमश पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रही। गतका लड़कों के मुकाबलों में व्यक्तिगत फ्री लाठी में परमपाल सिंह विजेता रहे और व्यक्तिगत फ्री लाठी में अरुण और दिलमोहत सिंह ने पहला और दूसरा स्थान प्राप्त किया। गतका लड़कियां लाठी फ्री में एमआर कॉलेज फाजिल्का की टीम विजेता रही और लड़कों के मुकाबलों में चड़दीकला गतका अखाड़ा फाजिल्का की टीम ने बाजी मारी।

110 मीटर हर्डल लड़कों के मुकाबलों में शवनप्रीत सिंह ने पहला, गुरजीत सिंह ने दूसरा और करमजीत सिंह ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 200 मीटर मैन में राज कुमार ने पहला, सुभाष चंद्र ने दूसरा और कश्मीर चंद ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 100 मीटर 21 से 40 पिंकी ने पहला, मोनूं बाला ने दूसरा और रेखा रानी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसी तरह 41 से 50 साल उम्र वर्ग के मुकाबलों में हरमीत सिंह ने पहला, सुखविन्दर पाल ने दूसरा और सुनील कुमार ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

200 मीटर 41 से 50 लड़कियों में अनीता रानी ने पहला, कौशल्या देवी ने दूसरा और ज्योति ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 800 मीटर 41 से 50 में लड़कों के मुकाबलों में मक्खण सिंह ने पहला, रमेश कुमार ने दूसरा, और लाभ चंद हांडा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 800 मीटर वुमेन में अनीता रानी विजेता रही। 100 मीटर 41 से 50 वुमेन में प्रितपाल, सुनीता रानी और नीतू रानी ने क्रमश पहला दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। इन खेलों के साथ रविवार को हैंडबॉल, नेटबॉल और किक बाक्सिंग को छोड़ कर बाकी सभी खेल की समाप्ति हो गई।

इस दौरान बहुमंतवी खेल स्टेडियम फाजिल्का में खजान सिंह, सुरिन्दर कम्बोज एजुकेशन इंचार्ज हलका फाजिल्का, आकाश खेड़ा, रजिन्दर जलंधरा, रिशु चौधरी, साजन खरबट, विपन चावला विशेष तौर पर मौजूद रहे। इस मौके हरपिन्दरजीत सिंह कुश्ती प्रशिक्षक, भुपिन्दर सिंह कुश्ती प्रशिक्षक, सुनील कुश्ती प्रशिक्षक, भुपिन्दर कुमार सीनियर सहायक, कुनाल क्लर्क और दफ्तर जिला खेल अफसर फाजिल्का का समूह स्टाफ उपस्थित था।

वेटलि‌फ्टिंग मुकाबले:

इसी तरह सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लालोवाली में चल रहे वेट लिफ्टिंग के खेल मुकाबलों में रमनदीप कुमार ने पहला, साजन कुमार ने दूसरा और गुरविन्दर सिंह ने तीसरा स्थान प्राप्त किया, 67 किलो में हरमीत सिंह ने पहला और रोहित कुमार ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। बास्केटबाल 21 से 40 की खेलों में फाजिल्का रोयल क्लब ने पहला, अबोहर की टीम ने दूसरा और वारियर जलालाबाद की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

एथलेटिकस मुकाबले :

21- उम्र वर्ग 100 मीटर लड़कों में रकेश कुमार ने पहला, गौरव ने दूसरा और अजय ने तीसरा स्थान हासिल किया। 200 मीटर 21 से 40 में दविन्दर कुमार ने पहला, विनोद कुमार ने दूसरा और अजय ने तीसरा स्थान हासिल किया। 200 मीटर लड़कियां 21 से 40 में सुखविन्दर कौर ने पहला, सोनू बाला ने दूसरा और पवन दीप ने तीसरा स्थान हासिल किया। 5000 मीटर 21 से 40 में मनमोहन सिंह ने पहला, रिंकू ने दूसरा व सुरिन्द्र सिंह ने तीसरा स्थान हासिल किया। मीटर लड़कियों में मनदीप कौर ने पहला व प्रवीन कौर ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।

खबरें और भी हैं...