बैठक:व्यापार मंडल ने शहर की 34 यूनियनों के साथ समस्याओं पर किया विचार-विमर्श

फाजिल्का14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाजिल्का में बैठक के दौरान मौजूद व्यापार मंडल के सदस्य। - Dainik Bhaskar
फाजिल्का में बैठक के दौरान मौजूद व्यापार मंडल के सदस्य।

व्यापार मंडल की एक बैठक का आयोजन श्री अरोड़वंश धर्मशाला में प्रधान अशोक गुलब्धर की अध्यक्षता में हुआ। सर्प्रथम मंच संचालक और व्यापार मंडल के चेयरमैन प्रफुल्ल चंद्र नागपाल ने सभी दुकानदारों का बैठक में पहुंचने का स्वागत किया। बैठक में विभिन्न ट्रेड्स की करीब सभी 34 यूनियन के 200 से भी अधिक प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इस दौरान व्यापरियों की समस्यों को लेकर गंभीरता से विचार-विमर्श किया गया और व्यापारियों की बेहतरी के लिए कई अहम फैसले लिए गए।

इस माैके पर नगर परिषद की दुकानों के किराएदारों को मालिकाना हक मिलने का बरसों से इंतजार कर रहे दुकानदारों ने यह मुद्दा व्यपार मंडल समक्ष जोरदार ढंग से उठाया। महाजन मार्किट से सबंधित और पेस्टीसाइड यूनियन के महासचिव संजीव धूड़िया और साइकिल यूनियन के पदाधिकारी नरेश शर्मा ने बताया कि पूर्वर्ती सरकार के फैसले अनुसार बरसों से नप की दुकानों में किराएदार के तौर पर बैठे दुकानदारों को मालिकाना हक देने का नप ने फैसला लिया था। फिलहाल यह पॉलिसी अभी तक नगर परिषद के दावों तक ही सीमित है।

सरकार की इस पॉलिसी पर खरा उत्तर रहे नप के किराएदार इच्छुक दुकानदारों द्वारा फाइल जमा करवाने के बावजूद नप और प्रसाशन की टालमटोल और उदासीनता की नीति के चलते अभी तक किसी को मालिकाना हक नहीं मिला। इसके आलावा बिल्डिंग मेटीरियल यूनियन ने रेत की आ रही समस्या से उनके कारोबार पर पड़ रहे असर के सबंध में समाधान करने के लिए जिला प्रसाशन से मिलने का आगाह किया गया।

खबरें और भी हैं...