धर्म-आस्‍था:स्वामी विज्ञानानंद सरस्वती महाराज के 118वें जन्मदिवस पर कार्यक्रम करवाया

फिरोजपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

श्री पूरी पीठाधीश्वर जगतगुरु शंकराचार्य जी महाराज के आशीर्वाद से श्री आदित्य वाहिनी एवं आनंद वाहिनी फिरोजपुर और पंडित नंदलाल करोड़ीमल धर्म सभा एवं श्री नन्ना जी मंदिर की तरफ से श्री श्री 1008 स्वामी विज्ञानानंद सरस्वती जी महाराज का 118 वां जन्मदिवस श्री नन्ना जी मंदिर बाजार नंबर 2 फिरोजपुर छावनी में बड़ी धूमधाम से मनाया गया । जिसमें स्वामी विज्ञानानंद सरस्वती जी द्वारा हरीभक्ति में प्रेम समर्पण से भगवान को कैसे पाया जाए के बारे में बताया। उन्होंने वेदांत के आधार पर श्री राम और श्री हनुमान को एक ही रूप बताया।

उन्होंने भक्तजनों को समर्पण भाव से हरीभक्ति करने के लिए कहा। महाराज के भजनों ने समा बांध दिया । आए हुए श्रद्धालुओं ने इस अवसर का पूरा लाभ उठाया । कार्यक्रम में ज्योति प्रज्वलित करने के लिए विशेष तौर पर लक्ष्मी नारायण, सतपाल खुराना, विनोद अग्रवाल को बुलाया गया। हरीश गोयल, नरेश गोयल, विनोद गुप्ता आदि ने गुरु जी का स्वागत किया।

श्री आदित्य वाहिनी के प्रधान विनोद शर्मा ने आए हुए संत महाराज तथा उनके साथियों का और भक्तजनों को मंदिर प्रांगण में पधारने के लिए धन्यवाद किया। सुनील शुक्ला महासचिव ने जगतगुरु शंकराचार्य जी महाराज के सूत्रों को अपने जीवन में अपनाने के लिए कहा। इस अवसर पर अलका गुप्ता, शालिनी गुप्ता, पंडित विजय शर्मा, संकल्प शर्मा, धर्म पंडित, प्रेम शर्मा, अरुण शर्मा, दीपक कुमार, तिरलोक पायलट, शेखर गुप्ता, कपिल शुक्ला, मनीष रोहिल्ला आदि शामिल हुए।

खबरें और भी हैं...