कार्रवाई:अवैध माइनिंग और अवैध रेत से भरी दो ट्रैक्टर-ट्रॉलियां बरामद

फिरोजपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पुलिस ने तीन अलग-अलग मामलों में अवैध माइनिंग और अवैध रेत से भरी दो ट्रैक्टर ट्रालियां बरामद कर दो अज्ञात सहित तीन व्यक्तियों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं। थाना सदर के जांच अधिकारी एएसआई रंजीत सिंह ने बताया कि गश्त के दौरान वह पुलिस पार्टी सहित संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग के संबंध में खूह मेहर सिंह वाला के पास पहुंचे तो उन्हें गुप्त सूचना मिली कि मलकीत सिंह पुत्र गुरदीप सिंह निवासी गांव खूह मेहर सिंह वाला जो अपनी जमीन से अवैध माइनिंग करता है ।

पुलिस ने सूचना पर कार्रवाई करते हुए उक्त व्यक्ति के खिलाफ माइनिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। दूसरे मामले में थाना कुलगढ़ी के जांच अधिकारी एएसआई गुरदर्शन सिंह ने बताया कि हरसुल गोयल जेई कम माइनिंग इंस्पेक्टर सब डिवीजन नंबर एक की तरफ से पुलिस को दी गई शिकायत में कहा गया कि उन्होंने विभाग की टीम के कर्मचारियों सहित गांव शेर खां में चेकिंग के दौरान अवैध रेत से भरी एक ट्राली ट्रैक्टर पकड़ा है, जिसका अज्ञात चालक मौके से फरार हो गया।

तीसरे मामले में थाना जीरा सदर के जांच अधिकारी एएसआई सतनाम सिंह ने बताया कि हरसुल गोयल जेई कम माइनिंग इंस्पेक्टर की तरफ से पुलिस को दी गई शिकायत में कहा गया कि उन्होंने विभाग के कर्मचारियों सहित गांव बुले में चेकिंग के दौरान अवैध रेत से भरी एक ट्रैक्टर ट्राली पकड़ा है जिसका अज्ञात चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने उक्त तीनों मामलों में दो अज्ञात सहित तीन आरोपियों के खिलाफ 379 आईपीसी और 21(3) माइनिंग एंड मिनरल एक्ट के तहत मामले दर्ज किए गए है।

खबरें और भी हैं...