मेला आयोजन:बाबा लाल दयाल दरबार पर जेठ महीने की संक्रांति पर भक्तों का जोड़ मेला लगा

दातारपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वैष्णवाचार्य योगीराज सतगुरु बाबा लाल दयाल महाराज के पावन दरबार दातारपुर मे जेठ महीने की संक्रांति के शुभ आगमन पर भक्तों का भारी जोड़ मेला लगा। दरबार के गद्दीनशीन महामंडलेश्वर महंत रमेश दास महाराज की परम अध्यक्षता में सबसे पहले श्रीरामचरितमानस पाठ का भोग डाला गया, उसके बाद बाबा लाल दयाल महाराज और ब्रह्मलीन महंत राम प्रकाश दास महाराज की प्रतिमा का विधिवत पूजन कर आरती उतारी गई और फिर भजन कीर्तन का गुणगान हुआ।

वहीं, महंत रमेश दास महाराज जी ने अपने सुंदर प्रवचनों के माध्यम से संगत को आशीर्वाद देते हुए कहा कि मोहमाया से प्रेम और अहंकार इन तीनों की मानव जीवन को सही रास्ते से भड़काने मे अहम भूमिका होती है और जब तक इंसान इनसे मुक्त नहीं होता, तब तक उसका भगवान व सगे संबंधी रिश्तेदारों से कभी प्रेम नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि मानव जीवन को खुशहाल बनाना है तो परमात्मा के नाम का सिमरन करना ही एक मूल मंत्र है।

दरबार पर संगत के लिए अटूट लंगर भी लगाया गया। इस मौके पर पंडित सुदर्शन शर्मा, अमित शारदा, अशोक गुलाटी, रविन्द्र शर्मा काला दसूहा, गोपाल शर्मा, मेहर सिंह, अवतार सिंह, संगम डोगरा, मयंक शर्मा, तरसेम लाल, अर्जुन सिंह, टीटू महाजन, अजय कुमार, सुरिन्दृ मोहन भाखन, देस राज शर्मा सहित आसपास के गांवों व बाहरी शहरों से भारी तादाद से भक्तजन उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...