• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Hoshiarpur
  • Fire Broke Out In Chemical Factory In The Early Hours, Drums Filled With Chemicals Torn By A Loud Explosion; Panic Spread Among People

आग लगी:केमिकल फैक्ट्री में तड़के लगी आग, जोरदार धमाके से फटे केमिकल से भरे ड्रम; लोगों में फैली दहशत

होशियारपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 7 फायर टेंडरों ने 4 घंटे की मशक्कत से आग पर काबू पाया, लाखों के सामान जला

भरवाईं रोड पर मोहल्ला भवानी नगर में स्थित केमिकल फैक्ट्री में वीरवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे आग लग गई, जिसमें केमिकल से भरे डिब्बे व ड्रम धमाके से फटने लगे। आग व धुंए की उठती लपटें देख लोगों में अफरा-तफरी मच गई। सूचना देने पर फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंची। करीब 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सुबह सात बजे आग पर काबू पाया जा सका। फिलहाल नुकसान कितना हुआ और आग कैसे लगी, इस बारे में पता नहीं चल सका है।

मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार तड़के माहेश्वरी रेजिन और माहेश्वरी पेंट्स एंड वार्निस फैक्ट्री से धुंआ निकलता देख लोगों ने फौरन ही इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी और फैक्ट्री में सो रहे चौकीदार रमेश को जगाया। रमेश की सूचना पर फैक्ट्री का मालिक सुभाष चंद्र मौके पर पहुंच गए। घटनास्थल पर पहुंचे फायर ऑफिसर राजन सूद के साथ फायर कर्मचारी शुभम, अरुणेश सैनी, गुरदित्त सिंह, अवतार सिंह, अजय पाल सिंह, रमन, रंजीत सिंह आग बुझाने में जुट गए। दमकल की गाड़ियों को कई बार पानी भरने के लिए जाना पड़ा। अग्निशमन अधिकारी राजन सूद ने बताया कि केमिकल से भरे ड्रम फटने से आग पर काबू पाना मुश्किल हो रहा था। अग्निशमन कर्मचारियों के लगातार 4 घंटे के प्रयास के बाद सुबह 7 बजे आग पर काबू पाया जा सका। फैक्ट्रियों के अलावा आग का फैलाव नहीं हो पाया और न ही इसमें कोई जनहानि हुई है।

फैक्ट्री के मालिक सुभाष चंद्र के अनुसार आग में पेंट्स से भरे जीप ही नहीं बल्कि लाखों रुपए के केमिकल व अन्य सामान जलकर राख हो गया। उन्होंने बताया कि फैक्ट्री में सुरक्षा के पूरी व्यवस्था के साथ-साथ फायर फाइटर यंत्र भी थे लेकिन आग के भड़कने की वजह से उससे काबू नहीं किया जा सका। वहीं, सुबह मौके पर पहुंचे थाना सदर के एसएचओ इंसपेक्टर जयपाल ने बताया कि आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। पुलिस और फायर ब्रिगेड विभाग मामले की जांच कर रहे हैं। शार्ट सर्किट के कारण केमिकल ने आग पकड़ ली होगी। सही कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...