• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Hoshiarpur
  • Zimpa's Protest In Front Of Minister Nijjar, People Said That Water Is Not Coming For 3 Months, Do Not Even Pick Up The Phone

आप वर्करों की नाराजगी झेलनी पड़ी:मंत्री निज्जर के सामने जिंपा का विरोध, लोग बोले-3 महीने से पानी नहीं आ रहा, फोन तक नहीं उठाते

होशियारपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्यूबवेल के नींव पत्थर के आगे खड़े होकर विरोध जताते वार्ड 27 से आप के अध्यक्ष पूर्ण सिंह व अन्य आप कार्यकर्ता व इंतजार करते स्थानीय निकाय मंत्री इंदरबीर सिंह निज्जर। -भास्कर - Dainik Bhaskar
ट्यूबवेल के नींव पत्थर के आगे खड़े होकर विरोध जताते वार्ड 27 से आप के अध्यक्ष पूर्ण सिंह व अन्य आप कार्यकर्ता व इंतजार करते स्थानीय निकाय मंत्री इंदरबीर सिंह निज्जर। -भास्कर
  • वार्ड 27 में ट्यूबवेल के उद्घाटन पर पहुंचे मंत्री जिंपा

3 महीने से पीने के पानी की समस्या झेल रहे वार्ड नंबर 27 के मोहल्ला दीपनगर में नए ट्यूबवेल के बोर का शुक्रवार को स्थानीय निकाय मंत्री पंजाब इंदरबीर सिंह निज्जर ने उद्घाटन किया। इस मौके कैबिनेट मंत्री ब्रह्मशंकर जिंपा भी मौजूद रहे।

उद्घाटन से पहले वार्ड से आप अध्यक्ष पूर्ण सिंह व अन्य कार्यकर्ता बलवंत राय, तरसेम लाल, हरविंदर सिंह बैंस, कैप्टन तरसेम सिंह, सूबेदार मनोहर सिंह, गुरदेव सिंह, जसविंदर सिंह, बलवीर सिंह, चरणजीत कौर, नरेंद्र कौर, पुष्पा रानी, बलवीर कौर, मंजू शर्मा, परमजीत कौर, प्रेमलता आदि ने स्थानीय निकाय मंत्री निज्जर के सामने ही मंत्री जिंपा के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर की।

हालांकि मंत्री कहते रहे कि ऐसी बातें इन जगह पर नहीं होतीं, लेकिन आप कार्यकर्ता उनकी बात सुनने को तैयार नहीं हुए और समारोह स्थल पर जैसे ही मंत्री इंद्रबीर सिंह निज्जर व मंत्री जिंपा पहुंचे तो आप अध्यक्ष पूर्ण सिंह व अन्य कार्यकर्ता नींव पत्थर के आगे जाकर खड़े हो गए, जिनको बाद में पुलिस ने वहां से हटा दिया।

पूर्ण सिंह ने मंत्री निज्जर के सामने कह दिया कि वार्ड में 3 महीने से पानी की किल्लत है और मंत्री हमारा फोन तक नहीं उठाते और हाल तक नहीं पूछा। वहीं, कैबिनेट मंत्री जिंपा का कहना था कि सभी हमारे भाई हैं और आपस में बैठकर सब मसलों का हल किया जाएगा।

कांग्रेस से आप में शामिल हुए नेताओं को तव्वजो देने पर भी जताया रोष

इस अवसर पर मौजूद वार्ड नंबर 27 से आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष पूर्ण सिंह व वार्ड के अन्य लोगों ने आरोप लगाया कि उनको इस उद्घाटन कार्यक्रम की कोई सूचना नहीं दी गई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि निगम चुनाव में प्रचार के दौरान जो उम्मीदवार कांग्रेस पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ रहे थे उनकी तरफ से हमें चुनाव प्रचार में बुरा भला तक कहा गया। लेकिन वह अपने फायदे के लिए आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए और आज मंत्री जिंपा भी उन्हीं लोगों को साथ लेकर चल रहे हैं जबकि आप कार्यकर्ताओं की अनदेखी की जा रही है। उन्होंने कहा कि हम कैबिनेट मंत्री के इस व्यवहार के बारे में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात करेंगे।

सभी शहरों में घर-घर पहुंचाया जाएगा फिल्टर हुआ नहरी जल : निज्जर

स्थानीय निकाय, संसदीय मामले, भूमि व जल संभाल और प्रशासनिक सुधार मंत्री पंजाब इंदरबीर सिंह निज्जर ने कहा कि आने वाले 5 वर्षों में पंजाब के सभी शहरों में नहरी पानी को फिल्टर कर लोगों के घरों तक पहुंचाया जाएगा, ताकि गिर रहे धरती के जल स्तर को बचाया जा सके। उन्होंने वार्ड नंबर 27 में ट्यूबवेल का उद्घाटन करने के बाद यह बात कही ।

मंत्री निज्जर ने नगर निगम दफ्तर में पहुंचकर मंत्री ब्रह्मशंकर जिंपा की तरफ से निगम अधिकारियों की मौजूदगी में 6 महीने पहले खरीदी गई कैटल कैचर गाड़ी को हरी झंडी दिखाई गई। यह कैटल कैचर गाड़ी 10 मार्च 2022 को 18 लाख 61 हजार रुपए खर्च कर खरीदी गई थी।

कांग्रेसी पार्षद पवितरदीप सिंह लुवाणा ने शहर के आउटर एरिया में पड़ते वार्डों के विकास के लिए ग्रांट जारी करने की मांग की तो जवाब में मंत्री ने कहा कि अभी सरकार के खजाने में पैसा नहीं है और अभी तो हमारी सरकार खजाने को भरने का काम कर रही है। इसलिए जब खजाना भरेगा तब पैसा जारी किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...