पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

माथा टेककर दिल्ली रवाना:200 किसानों का जत्था तख्त श्री केसगढ़ साहिब में नतमस्तक होकर दिल्ली रवाना

आनंदपुर साहिब15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • केंद्र सरकार किसान विरोधी तीनों काले कानून तुरंत वापस ले : ज्ञानी रघबीर सिंह

आनंदपुर साहिब क्षेत्र के 200 किसानों का एक जत्था दिल्ली के जंत्रमंत्र पर चल रहे धरने में शामिल होने के लिए तख्त श्री केसगढ़ साहिब में माथा टेककर रवाना हो गया। जत्थे के रवाना होने से पहले हेड ग्रंथी ज्ञानी फूला सिंह ने संघर्ष की चढ़दी कला के लिए अरदास की। जत्थे के सक्रिय सदस्य और किसान नेता सुरजीत सिंह ढेर ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश की मोदी सरकार ने पूरे देश की कीमत पर कुछ पूंजीवादी परिवारों को नमन किया है।

आठ महीने से देश के किसान अपनी फसलों और नस्लों की रक्षा के लिए संघर्ष कर रहे हैं और इस संघर्ष में अब तक करीब 600 किसान अपनी जान गंवा चुके हैं। इस मौके तख्त श्री केसगढ़ साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह ने किसानों के संघर्ष का समर्थन करते हुए कहा कि केंद्र सरकार को इन तीनों काले कानूनों को जल्द वापिस लेना चाहिए।

यहां शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी सदस्य दलजीत सिंह भिंडर, तख्त साहिब के मैनेजर मलकीत सिंह, युवा अकाली दल के जिलाध्यक्ष संदीप सिंह कलोता, व्यापार मंडल के अध्यक्ष प्रीतपाल सिंह गंडा, मनजिंदर सिंह बराड़ मौजूद थे। जिला किसान सभा के अध्यक्ष सुरजीत सिंह ढेर ने बताया कि इस जत्थे में से 5 लोग लोकसभा की तरफ जाने वाले 200 किसानों के जत्थे में शामिल होंगे।

खबरें और भी हैं...