पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खतरे की घंटी:भाजपा कर रही ध्रुवीकरण की राजनीति- जत्थेदार

आनंदपुर साहिबएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इनके बचाव के लिए हमें इनकी पहरेदारी करनी पड़ेगी ताकि यह संस्थाएं हमारी पहरेदारी कर सकें

भारती जनता पार्टी द्वारा ध्रुवीकरण की राजनीति की जा रही है जोकि सिखों समेत अल्पसंख्यकों के लिए खतरे की घंटी है। ये बातें श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने होला महल्ला मौके कहीं। उन्होंने कहा कि आज ऐसा समय आ चुका है कि जिसके साथ देश की संस्थाओं में हमारी न्याय पालिका, चुनाव कमिशन व प्रेस की आजादी खत्म हो रही है। इनके बचाव के लिए हमें इनकी पहरेदारी करनी पड़ेगी ताकि यह संस्थाएं हमारी पहरेदारी कर सकें।

उन्होंने पूरे खालसा पंथ को होला महल्ला की बधाई देते कहा कि यह त्योहार हमारे स्वाभिमान, इज्जत व इतिहास का प्रतीक है। आगे कहा कि श्री अकाल तख्त साहिब राजनीति के प्रभाव के नीचे नहीं है बल्कि यह सिखों की राजनीतिक शक्ति का केंद्र है और सिखों को एकजुट भी रखता है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि विभिन्न डेरों में चल रही विभिन्न मर्यादा को प्रचार के साथ ही एकमत किया जा सकता है। इसके लिए हमारे प्रचारक प्रचार करके कोशिश करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब का राजनीतिक तौर पर बहुत नुकसान हो चुका है, इसलिए किसान आंदोलन इस ढंग के साथ चलाया जाना चाहिए कि भाइचारक सांझ न टूटे। भाजपा विधायक की मारपीट संबंधी उन्होंने कहा कि कोई भी सभ्यक व्यक्ति इसको सही नहीं कह सकता। इससे आंदोलन कमजोर होगा और सरकार की जीत होगी। यहां उनके साथ मेंबर शिरोमणि कमेटी भाई अमरजीत सिंह चावला मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें