कार्रवाई की तैयारी / मुख्य सचिव ने आनंदपुर साहिब सब्जी घोटाला मामले में 5 अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की

X

  • रिपोर्ट में कहा- लंगर के सब्जी खरीद मामले में लाखों के घोटाले से साख को लगा झटका

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

आनंदपुर साहिब. तख्त श्री केसगढ़ साहिब में तालाबंदी के दौरान सब्जियों की खरीद में लाखों रुपये के घोटाले के लिए जिम्मेदार पांच अधिकारियों के खिलाफ सख्त विभागीय कार्रवाई की तैयारी की गई है।

एसजीपीसी की निरीक्षण शाखा-85 की निरीक्षण टीम की रिपोर्ट पर वरिष्ठ अधिकारियों की टिप्पणियों के बाद मुख्य सचिव ने मामले में पांच अधिकारियों के खिलाफ सख्त विभागीय कार्रवाई के लिए एसजीपीसी अध्यक्ष को सिफारिश की अंतिम रिपोर्ट भेज दी है। 

विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के मुख्य सचिव द्वारा शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी अध्यक्ष को सौंपी गई रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि तख्त श्री केसगढ़ साहिब लंगर के सब्जी खरीद मामले में लाखों के घोटाले से शिरोमणि कमेटी की साख को गहरा झटका लगा है।

सब्जी घोटाला मामले में मुख्य सचिव की रिपोर्ट के अनुसार एसजीपीसी अध्यक्ष के लिखित आदेशों के बाद ही आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।  ऐसा इसलिए है क्योंकि शिरोमणि कमेटी के अध्यक्ष के पास शिरोमणि कमेटी में किसी भी कर्मचारी के स्थानांतरण या निलंबन सहित किसी भी विभागीय कार्रवाई को करने की शक्ति है।

विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक, सब्जी घोटाला मामले की रिपोर्ट एसजीपीसी अध्यक्ष के निजी सचिव के पास पहुंच गई है।  मंगलवार को रिपोर्ट पर एसजीपीसी कार्यालय द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना