पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विवाद:तख्त श्री केसगढ़ साहिब के बाहर आरजी दुकानदारों और ठेकेदार में विवाद बढ़ा

आनंदपुर साहिब21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दुकानदारों ने लगाया आरोप- ठेकेदार ने दुर्व्यवहार किया जबरदस्ती दुकानें बंद कराईं
  • ठेकेदार का आरोप- दुकानदारों ने किराया देने से इनकार किया, हाथापाई की

तख्त श्री केसगढ़ साहिब के ठेके अधीन दुकानदारों और ठेेकेदार का विवाद बढ़ता जा रहा है। अब दुकानदारों ने आरोप लगाया है कि बुधवार को ठेकेदार कुछ लोग और शिरोमणि कमेटी के मुलाजिम लेकर उनके पास आया और धमकी दी कि पैसे नहीं दिए को दुकानें नहीं खुलने देंगे।

दुकानदारों ने आरोप लगाया कि ठेकेदार ने दुर्व्यवहार किया और जबरदस्ती दुकानें बंद करवा दी। उन्होंने शिरोमणि कमेटी को लिखित निवेदन किया है कि कोरोना महामारी के चलते हमारा बाकी किराया माफ किया जाए। उन्होंने ठेकेदार को भी यही कहा है कि जो भी फैसला शिरोमणि कमेटी करेगी उसकी तर्ज पर हिसाब करेंगं। इस मौके दुकानदारों ने ठेकेदार के खिलाफ नारेबाजी करते ठेकेदारी व्यवस्था बंद करने की मांग की। इस मौके इंद्रजीत सिंह, रविंदर सिंह, परमजीत सिंह पम्मा, प्रदीप कुमार, अमनदीप सिंह, पूरन सिंह, बलबीर सिंह, विपन कुमार, जसविंदर सिंह, जगजीत सिंह, नरिंदर सिंह आदि दुकानदार उपस्थित थे।

दुकानदारों को कुछ नहीं कहा : ठेकेदार
इस संबंधी जब ठेकेदार गुरचरन सिंह से बात की तो उन्होंने कहा कि मैं जब दुकानदारों के पास किराया लेने के लिए गया तो उन्होंने मुझे कहा कि ठेका कैंसिल हो गया है। वह अब किराया नहीं देंगे। इस मौके मैनेजर तख्त श्री केसगढ़ साहिब के पास गया तो उन्होंने मेरे साथ कुछ मुलाजिम भेजे। जिन्होंने दुकानदारों को बताया कि ठेका कैंसिल नहीं हुआ। ठेकेदार ने आरोप लगाया कि कुछ दुकानदारों ने मेरे साथ हाथापाई की जबकि हमने कुछ नहीं कहा।

हमारे मुलाजिम दुकानदारों को सिर्फ ठेका कैंसिल न होने संबंधी बताने गए थे : मैनेजर
वहीं, इस संबंधी तख्त श्री केसगढ़ साहिब के मैनेजर मलकीत सिंह से बात की तो उन्होंने कहा कि हमारे मुलाजिम तो दुकानदारों को केवल यह बताने के लिए गए थे कि ठेका कैंसिल नहीं हुआ और न ही अभी शिरोमणि कमेटी ने कोई रियायत दी है। इसलिए आप ठेकेदार के पैसे दें। उन्होंने कहा कि हमारे किसी व्यक्ति ने दुकानदारों के साथ कोई झगड़ा नहीं किया और न ही किसी को बुरा कहा।

खबरें और भी हैं...