पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अवैध निर्माण:केस कोर्ट में, जमीन पर हो रहे अवैध निर्माण को तुरंत बंद करवाए प्रशासन : गुरमीत कौर

आनंदपुर साहिब11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहा- उच्चाधिकारियों तक पहुंचने के बावजूद नहीं हुई कोई कार्रवाई

मेरी जमीन पर कुछ लोगों की तरफ से अवैध निर्माण किया जा रहा है, जिसके खिलाफ पुलिस, रेवेन्यू डिपार्टमेंट, नगर कौंसिल आनंदपुर साहिब से लेकर जिला अधिकारियों तक पहुंच की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। ये बातें शहर निवासी गुरमीत कौर पत्नी अवरिंदर सिंह ने प्रेस क्लब आनंदपुर साहिब में पत्रकार सम्मेलन में कहीं। उन्होंने बताया कि उनकी जमीन गांव मटोर में पड़ती है जिसका दीवानी केस अदालत में चल रहा है।

जबकि शहर के ही कुछ लोग मिलकर साझे खाते से बिक्री की गई जमीन में अवैध निर्माण कर रहे हैं। गुरमीत कौर ने बताया कि जब इस निर्माण संबंधी वह मौके पर पहुंचीं तो दूसरे पक्ष ने धमकियां देनी शुरू कर दी और जान से मारने की धमकी दी। गुरमीत कौर ने कहा कि उसे और उसके परिवार को इनसे खतरा है।

यह जगह नगर कौंसिल आनंदपुर साहिब की हद में पड़ती है और अवैध निर्माण का नक्शा भी पास नहीं है। इस संबंधी ईओ को लिखित शिकायत भी की गई लेकिन यह निर्माण फिर भी रोका नहीं गया। गुरमीत कौर ने मांग की कि इस अवैध निर्माण को तुरंत रोका जाए और उसे इंसाफ दिया जाए। इस मौके गुरमीत के पति अवरिंदर सिंह भी उपस्थित थे।

अदालत का फैसला कराया जाएगा लागू : चौकी इंचार्ज
इस संबंधी चौकी इंचार्ज अमनदीप सिंह कंबोज ने कहा कि उनके पास शिकायत आने पर मौके पर गए थे लेकिन केस अदालत में होने के कारण अदालत के फैसले का इंतजार करेंगे और जो भी फ़ैसला होगा उसे लागू करवाया जाएगा।
स्टे लेकर रोका जा सकता है निर्माण : तहसीलदार
इस संबंधी तहसीलदार राजपाल सिंह के साथ बात की गई तो उन्होंने कहा कि यदि किसी को लगता है कि उसकी जगह पर अवैध निर्माण हो रहा है तो वह कानूनी प्रक्रिया करते हुए स्टे आर्डर ले सकता है। कानून सभी के लिए एक है और कोई भी कानून की सहायता ले सकता है।

खबरें और भी हैं...