पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अजमेर सिंह खेड़ा ने की प्रेसवार्ता:बेअदबी के रोष में आनंदपुर साहिब में बाजार रहे बंद, बार एसोसिएशन ने भी कामकाज रखा ठप

आनंदपुर साहिब9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गत दिन तख्त श्री केसगढ़ साहिब में हुई बेअदबी की घटना के रोष में मंगलवार को आनंदपुर साहिब के व्यापारी वर्ग ने दोपहर बाद बाजार बंद रखे और आनंदपुर साहिब बार एसोसिएशन के वकीलों ने बार में प्रस्ताव डालकर उक्त आरोपी का केस न लड़ने का फैसला लिया। वहीं, एसजीपीसी मेंबरों व सचिव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार को इस मामले में आरोपी को जल्द सजा दिलाने की अपील की।

बता दें कि मंगलवार सुबह ही बेअदबी के विरोध में सिख संगठनों द्वारा लोगों को दुकानें बंद करने की अपील की गई। इसके उपरांत व्यापार मंडल द्वारा बैठक की गई और दोपहर बाद आनंदपुर साहिब पूर्ण तौर पर बंद कर दिया गया। इस मौके पुलिस द्वारा सख्त प्रबंध किए गए थे। व्यापार मंडल के अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह अरोड़ा तथा अन्य दुकानदारों ने लोगों को भाईचारे व साझ को मजबूत रखते हुए शांति बनाए रखने की अपील की। घटना को लेकर राजनीतिक, सामाजिक तथा अन्य राजनीतिक संगठनों द्वारा निंदा की जा रही है।

मंगलवार को बार एसोसिएशन आनंदपुर साहिब की मीटिंग अध्यक्ष एडवोकेट सचिन कौशल की अध्यक्षता में हुई। इसमें सर्वसम्मति से गत दिन तख्त श्री केसगढ़ साहिब में घटित हुई बेअदबी की घटना की निंदा की गई और बार एसोसिएशन के सभी सदस्यों द्वारा सर्वसम्मति के साथ फैसला किया गया कि कोई भी वकील आरोपी का केस नहीं लड़ेगा। वहीं घटना के विरोध में वकीलों द्वारा आनंदपुर साहिब, नंगल और नूरपुरबेदी में पूर्ण तौर पर काम बंद रखा गया। इस मौके बार एसोसिएशन के सचिव जगदीप सिंह मिनहास, मोहन लाल सैनी, विक्रम ठाकुर, कमल सिंह राणा, उपाध्यक्ष हरदीप सिंह वालिया, मनदीप सैनी, रविंद्र सिंह राणा, सिद्धार्थ शर्मा, तरुण कुमार, नरेश पराशर, हिमांशु आंगरा, रजत बेदी, पीके उप्पल आदि उपस्थित थे।

गांवों में शुरू हुई बेअदबी की घटनाएं तख्त साहिब तक पहुंचना अफसोसजनक : खेड़ा

तख्त श्री केसगढ़ साहिब में गत दिन घटी निंदनीय घटना पर समस्त संगत को गहरा दुख पहुंचा है। हम आरोपी समेत हर पहलू पर नजर रख रहे हैं और अपील करना चाहते हैं कि घटना पर किसी भी तरह की राजनीति न की जाए। यह बात शिरोमणि कमेटी की कार्यकारिणी के मेंबर अजमेर सिंह खेड़ा ने पत्रकार सम्मेलन में कही। खेड़ा ने कहा कि यह धार्मिक मुद्दा है और किसी भी तरह की राजनीति न हो।

यह बहुत ही अफसोस की बात है कि पहले गांवों में बेअदबी की घटनाएं शुरू हुई जो अब तख्त साहिब तक पहुंच गई। जानकारी अनुसार तख्त साहिब में आकर ऐसा नीच काम करने वाला परमजीत सिंह गुंडा अनसरों के साथ संबंध रखता है और उस पर नूरपुरबेदी में मामला भी दर्ज है। उन्होंने कहा कि जान बूझकर पंजाब का माहौल खराब करने की साजिश की जा रही, जिसको बेनकाब करना चाहिए। उन्होंने पुलिस प्रशासन से अपील की कि इस बारे गहराई से जांच की जाए। खेड़ा ने पुलिस की कारगुजारी पर तसल्ली का प्रगटावा करते हुए कहा कि पुलिस ने धारा 295ए के तहत मामला दर्ज करके आरोपी का 4 दिनों का रिमांड लिया है।

हम आशा करते हैं कि आरोपी संबंधी पूरी जांच करके सच्चाई सामने लाई जाएगी। इस संबंधी गृहमंत्री को मिला जाएगा और साजिश को हर हाल में बेनकाब किया जाएगा। इस मौके शिरोमणि कमेटी मेंबर भाई अमरजीत सिंह चावला, एडीशनल सचिव सुखमिंदर सिंह, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य प्रिंसिपल सुरिंदर सिंह, मैनेजर मलकीत सिंह, एडीशनल मैनेजर हरदेव सिंह, ठेकेदार गुरनाम सिंह, बाबा मलकीत सिंह उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...