पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोष:मेहंदली कलां, हरियाल में बन रही क्रेट वॉल को लेकर लोगों में रोष, बोले- मनरेगा वर्करों की जगह प्रोफेशनल लोग लगाएं

आनंदपुर साहिब10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मेहंदली कला एवं हरियाल गांव में सतलुज दरिया के किनारे प्रशासन की ओर से डंगे (क्रेट वॉल) लगाने का काम शुरू किया गया है ताकि सतलुज दरिया के पानी से जमीन को लग रही खार को रोका जा सके। दूसरी और गांव वासियों ने  कहा कि इस काम के लिए नरेगा कर्मियों के स्थान पर प्रोफेशनल कर्मी लगाए जाएं। 

इस संबंध में सुरिंदर सिंह मटोर, निर्मल सिंह हरिवाल, डॉक्टर राम आसरा, बलदेव सिंह एवं गुरबचन सिंह लोदीपुर ने कहा कि बेशक प्रशासन की ओर से क्रेट वॉल लगाने का काम शुरू किया गया है।

मगर इस काम को करने के लिए नरेगा कर्मी जिसमें ज्यादातर महिलाएं हैं उनको काम में लगाया गया है। जबकि उनको क्रेट वॉल लगाने के काम का कोई भी तजुर्बा नहीं है। महिलाएं 30 से 40 किलो का पत्थर भी नहीं उठा सकती।

उन्होंने कहा कि अगर क्रेट वॉल लगाने में नरेगा कर्मी काम करते रहे तो इस काम के लिए कई माह लग जाएंगे। इसलिए उन्होंने प्रशासन से मांग की गई कि क्रेट वॉल लगाने के लिए प्रोफेशनल व्यक्ति लगाए जाएं।

काम जल्दी खत्म करने के लिए और लोग लगाएंगे

जब इस संबंध में तहसीलदार रामकिशन से बात की गई तो उन्होंने कहा कि काम जल्दी करने के लिए और कर्मी लगा दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि क्रेट वाॅल के चल रहे काम को जल्दी से जल्दी पूरा कर लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें