पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:पंजाब में आज तीसरे बदल की जरूरत : हरसिमरन सिंह

आनंदपुर साहिब8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 31 मई के बाद सभी दलों से डेरा बाबा नानक में बैठक

पंजाब को शासन की एक नई प्रणाली और एक संयुक्त तीसरे विकल्प की जरूरत है, जिसका पंजाब के लोग लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। यह बात पंजाब में तीसरे विकल्प संबंधी की बैठक में तालमेल कमेटी के प्रमुख पाई हरसिमरन सिंह रखी। उन्होंने कहा कि बैठक में कांग्रेस, अकाली दल और भाजपा के अलावा अन्य राजनीतिक दलों के साथ हुई चर्चाओं की समीक्षा की और नए फैसले लिए। हरसिमरन सिंह ने कहा कि पहले चरण में समिति में लोक इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष सिमरनजीत सिंह बैंस, पंजाब एकता पार्टी के अध्यक्ष सुखपाल सिंह खहरा, पूर्व सांसद धर्मवीर गांधी के अलावा जत्थेदार सेवा सिंह शामिल हुए।

इन बैठकों में बहुत सारी सार्थक बातें हुईं। हर कोई एक मंच पर एक साथ आया और 2022 के चुनावों को तीसरे विकल्प के रूप में लड़ने पर सहमत हुआ। दूसरे चरण में तालमेल कमेटी के सदस्यों ने जत्थेदार सुखदेव सिंह, जत्थेदार जगजीत सिंह गाबा, जनता दल सेक्युलर, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया और अन्य के साथ बैठक की। इन सभी ने तीसरे मोर्चे के गठन का समर्थन किया। भाई हरसिमरन सिंह ने कहा कि 31 मई के बाद शिरोमणि अकाली दल टकसाली के अध्यक्ष जत्थेदार रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा, जत्थेदार सुखदेव सिंह ढींडसा, परमिंदर सिंह ढींडसा, आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष भगवंत मान, विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा, यूनाइटेड अकाली दल के  जत्थेदार गुरदीप सिंह, परमजीत सिंह सहोली, शिरोमणि अकाली दल, सीपीआई, सीपीएम और बहुजन समाज पार्टी के साथ मीटिंग तय की गई है।

शिरोमणि कमेटी के सदस्य गुरिंदर सिंह बाजवा ने कहा कि डेरा बाबा नानक में बैठक के तीसरे चरण के बाद कुलदीप सिंह वडाला के संगठन के सदस्यों को सम्मानित किया जाएगा और उपरोक्त सभी राजनीतिक दलों और पार्टियों को आमंत्रित किया जाएगा। विकल्प के तौर-तरीकों पर खुली चर्चा होगी। पंजाब तीसरा मोर्चा तालमेल कमेटी की बैठक में भाई हरसिमरन सिंह, गुरिंदर सिंह बाजवा, जत्थेदार बूटा सिंह, राजविंदर सिंह हिसोवाल और जत्थेदार अमरीक सिंह शाहपुर मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser