पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विकास कार्य:आनंदपुर साहिब में स्मार्ट विलेज मुहिम की शुरुआत

आनंदपुर साहिब7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 2,774 करोड़ रुपए से करवाए जाएंगे सूबे के गांवों में विकास कार्य : राणा केपी

राज्य के गांवों की नुहार बदलने और शुद्ध पर्यावरण मुहैया करवाने के लिए प्रदेश सरकार ने स्मार्ट विलेज मुहिम के दूसरे पड़ाव की शुरुआत की। इस मुहिम के तहत गांवों में गलियों और नालियों, कम्युनिटी सेंटर, स्कूल, आंगनबाड़ी, स्ट्रीट लाइटें, पीने वाले पानी की सप्लाई व अन्य विकास कार्य मुकम्मल करवाकर गांवों में शुद्ध पर्यावरण उपलब्ध करवाया जाएगा।

पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह ने आज उप मंडल दफ्तर आनंदपुर साहिब में पंजाब स्मार्ट विलेज मुहिम के दूसरे पड़ाव की शुरुआत के बाद कहा कि पहले पड़ाव में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य के गांवों में 835 करोड़ रुपए की लागत से 19132 विकास कार्य करवाए। इस मुहिम के दूसरे पड़ाव की शुरुआत हुई। मुहिम के तहत 2,774 करोड़ रुपए से गांवों में विकास कार्य करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार राज्य में विकास कामों के साथ लोगों को बेहतर सेहत सहूलियतें, शिक्षा, बुनियादी ढांचे का विकास देने के लिए भी वचनबद्ध है।

वीडियाे कान्फ्रेंसिंग के जरिए किया उद्घाटन

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से रोपड़ की 69 पंचायतों में स्मार्ट विलेज कंपेन के तहत संपन्न हुए विभिन्न विकास कार्याे का वीडियो कान्फ्रेंसिंग से वर्चुअल उद्घाटन किया। इन्हें कामों में नयई गलियों नालियों, गंदे पानी का निकास, तालाबों का नवीनीकरण, खेल मैदान, श्मशानघाट के निर्माण और एससी धर्मशाला का निर्माण, जिम्नेजियम और पाईप लाईनों के काम शामिल हैं। मुख्यमंत्री पंजाब की तरफ से किए गए वर्चुअल उद्घाटन के दाैरान आनंदपुर साहिब में राणा केपी सिंह स्पीकर पंजाब विधानसभा, एसडीएम दफ्तर आनंदपुर साहिब से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के द्वारा इस समागम में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने बताया कि स्मार्ट विलेज कैंपेन 2 के तहत किए जाने वाले कार्याे पर करीब 2700 करोड़ रुपए पूरे पंजाब में खर्च कर गांवों की नुहार बदली जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें