पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रेस कॉन्फ्रेंस:भाजपा विधायक के साथ मारपीट निंदनीय, केंद्र को भी किसानों की बात सुननी चाहिए : बीबी जगीर कौर

आनंदपुर साहिबएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 400 साला प्रकाश पर्व मानव अधिकार दिवस के तौर पर मनाने का दिया न्योता

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष बीबी जगीर कौर ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपने पद से तुरंत त्यागपत्र दे देना चाहिए क्योंकि राज्य में सरकार नाम की कोई चीज ही नहीं रही। वहीं, गत दिन भाजपा विधायक के साथ मारपीट की घटना की उन्होंने निंदा की ओर कहा कि केंद्र सरकार को भी किसानों की बात सुननी चाहिए क्योंकि 4 माह से किसान कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली में चल रहे आंदोलन में बैठे हैं। बीबी जगीर कौर ने राष्ट्रीय पर्व होला महल्ला की देश निवासियों को मुबारकबाद दी।

उन्होंने सभी देश निवासियों को श्री गुरु तेग बहादुर जी का 400 साला प्रकाश पर्व मानव अधिकार दिवस के तौर पर मनाने का न्योता दिया। उन्होंने कहा कि श्री गुरु तेग बहादर साहिब जी की पवित्र शहीदी मानवीय आजादी और मानवीय अधिकारों के सम्मान के लिए प्रेरणा स्रोत है। इसके बाद उन्होंने कहा कि कमेटी की तरफ से शिक्षा तथा स्वस्थ सुविधाओं के लिए काफी पैसा खर्च किया जा रहा है।

कमेटी की तरफ से अपने अस्पताल में बच्चे के जन्म पर कोई पैसा नहीं लिया जाता। उनका इलाज बिल्कुल मुफ्त किया जाता है और देखरेख भी की जाती है। वहीं, उन्होंने कहा कि कोविड-19 की प्रवाह किए बिना श्रद्धालु देश विदेश से गुरु घर में नतमस्तक होने के लिए आ रहे हैं। जबकि इस राष्ट्रीय मेले में शिरोमणि कमेटी ने बढ़िया प्रबंध किए हैं ताकि श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो।

इस मौके एसजीपीसी मेंबर भाई अमरजीत सिंह चावला, चीफ सचिव शिरोमणि कमेटी एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी, स्त्री अकाली दल के जिला जत्थेदार बीबी कुलविंदर कौर विर्क, तख्त श्री केसगढ़ साहिब के मैनेजर मलकीत सिंह, एडिश्नल मैनेजर एडवोकेट हरदेव सिंह हैप्पी, मास्टर हरजीत सिंह अचिंत, पूर्व मैनेजर कर्म सिंह समेत शिरोमणि अकाली दल के वर्कर उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें