पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

काॅलेज:विस स्पीकर राणा केपी ने महैण में डिग्री काॅलेज का रखा नींवपत्थर, 40 से अधिक गांवाें काे मिलेगा लाभ

आनंदपुर साहिब3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 9 करोड़ रुपए की लागत से ग्रामीण क्षेत्र में बनेगा डिग्री काॅलेज

विधानसभा स्पीकर राणा केपी सिंह ने आनंदपुर साहिब के गांव महैण में 9 करोड़ रुपए की लागत के साथ बनाए जाने वाले डिग्री काॅलेज का नींवपत्थर रखा। उनके साथ डिप्टी कमिश्नर रोपड़ सोनाली गिरी भी मौजूद थीं। इस मौके पर स्पीकर राणा केपी सिंह ने कहा कि किसी भी देश की तरक्की और खुशहाली में विद्या का महत्वपूर्ण योगदान है। जिस क्षेत्र के नौजवान और विद्यार्थी शिक्षा के क्षेत्र में नई ऊंचाइयां छूते हैं, वह क्षेत्र ज़्यादा ख़ुशहाल होता है और तरक्की के मौके भी ज़्यादा होते हैं। राणा केपी सिंह ने कहा कि सतलुज पर जल्दी ही पुल बनाया जाएगा, जिसके साथ इस काॅलेज का लाभ आसपास के 40 से अधिक गांवों के विद्यार्थियों को मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि 1.58 करोड़ की लागत के साथ एक सड़क का निर्माण भी करवाया जा रहा है। इस डिग्री काॅलेज की इमारत 54890 स्कवेयर फुट में बनेगी और इस इमारत में क्लासरूम, लाइब्रेरी और कैंटीन साथ-साथ अपंग विद्यार्थियों के लिए रैंप भी बनाए जाएंगे। इस काॅलेज की चारदीवारी ग्रिलाें वाली बनाई जाएगी। यह इमारत लगभग 1 साल में तैयार हो जाएगी। उन्होंने कहा कि महैण में एक डिग्री काॅलेज का नींव पत्थर रख दिया है, जिस पर लगभग 9 करोड़ रुपए ख़र्च होंगे और कीरतपुर साहिब में 8 करोड़ रुपए की लागत के साथ एक स्टील के पुल का नींव-पत्थर भी रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि 9 गांवों में कम्यूनिटी सेंटर बनाए जा रहे हैं। दो लोकार्पण कर दिए हैं और बाकी तीन महीनों में कर दिए जाएंगे। इस मौके पर गांववासियों की तरफ से स्पीकर राणा केपी सिंह का विशेष सम्मान भी किया गया।

सिविल में बन रहे वन स्टॉप सेंटर का राणा केपी सिंह ने रखा नींव पत्थर

विस स्पीकर राणा केपी सिंह ने सिविल अस्पताल रोपड़ में नए बनाए जा रहे वन स्टॉप सेंटर (ओएससी) का नींव पत्थर रखा। इस मौके पर डीसी सोनाली गिरि भी उपस्थित थीं। राणा केपी ने बताया कि भारत सरकार द्वारा महिलाओं व बाल विकास मंत्रालय (एमडब्लयूडीसी) द्वारा वन स्टोर सेंटर की बिल्डिंग के लिए 34.17 लाख रुपए मंजूर किए गए हैं। सेंटर को बनाने के लिए काम अलॉट किया जा चुका है और यह 6 महीने में बन जाएगा। जिला मजिस्ट्रेट की देखरेख में चलने वाले इस सेंटर में शारीरिक शोष्ण, मानसिक व आर्थिक शोषण का सामना कर रही महिलाओं को उम्र, वर्ग, जाति, शिक्षा की स्थिति, विवाहिता तथा सभ्याचार का भेदभाव किए बिना सहायता दी जाएगी।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर एसडीएम कन्नू गर्ग, डीएसपी रमिंदर सिंह काहलो, ज़िला योजना बोर्ड के चेयरमैन रमेस चंद्र दसग्राई, जिला परिषद चेयरपर्सन कृष्णा देवी, ब्लाॅक समिति चेयरमैन चौधरी राकेश महलमा, वाइस चेअरपर्सन बेगम फरीदा, डायरेक्टर पीआरटीसी कमलदेव जोशी, मार्केट कमेटी चेयरमैन हरबंस लाल मेहंदली, प्रेम सिंह बासोवाल, चौधरी पहू लाल, ब्लाॅक समिति मेंबर पलविंदर सिंह, करनैल कौर सरपंच महैण, महिंदरपाल सिंह, मुखत्यार सिंह, मनजीत कुमार, जगतार सिंह, परमजीत कुमार ढेर, योगराज खमेड़ा, सुखविंदर सिंह, वीना रानी आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें