पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

420 का मामला:विदेश भेजने के नाम पर ठगे 1 लाख 63 हजार, दो नामजद

बलाचौर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

थाना सिटी बलाचौर पुलिस ने लड़की को विदेश भेजने के नाम पर 1 लाख 63 हजार रुपए ठगी करने के आरोप में दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। गांव रुड़की मुगलां की हरभजन कौर ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उनकी लड़की विदेश जाने की इच्छुक थी। इसलिए बलाचौर के जसविंदर ने 13 फरवरी 2018 को बलाचौर के वार्ड-2 निवासी पलविंदर जोशी के साथ उसकी लड़की की कांट्रैक्ट मैरिज रजिस्टर्ड करवा दी। उसी के कहने पर उन्होंने मोहाली के ट्रेवल एजेंट मनोज कुमार तनेजा के पास दोनों पक्षों की सहमति से फाइल लगा दी। हरभजन कौर के अनुसार 28 अगस्त 2018 को उन्होंने 6 लाख 75 हजार रुपए ट्रांसफर किए।

ट्रैवल एजेंट मनोज कुमार तनेजा के खाते में विभिन्न तारीखों को 2 लाख 63 हजार भी डलवाए। काम न बनने पर 1 फरवरी 2021 को हरभजन कौर की लड़की की खाते में 6.50 लाख वापस डाल दिए और जो 2 लाख रुपए जसविंदर को दिए थे, उनमें से 1.25 लाख हरभजन कौर को वापस कर दिए, लेकिन आरोपियों ने उनसे लिए बाकी पैसे करीब 1.63 लाख रुपए वापस नहीं किए। उन्होंने कई बार उनसे अपने पैसों की मांग की, लेकिन उन्होंने पैसे नहीं दिए। पुलिस ने जांच के उपरांत मनोज कुमार व जसविंदर सिंह के खिलाफ धारा-420 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें